Move to Jagran APP

Coronavirus News : प्रतापगढ़ जिले में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत आठ की रिपोर्ट पाजिटिव

एहतियात के तौर पर परिवार के बाकी सदस्यों की भी जांच कराई। इनकी रिपोर्ट दोपहर बाद आई तो दो बेटे व एक पोते में भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 10:07 PM (IST)
Coronavirus News :  प्रतापगढ़ जिले में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत आठ की रिपोर्ट पाजिटिव
Coronavirus News : प्रतापगढ़ जिले में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत आठ की रिपोर्ट पाजिटिव

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को तो एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत आठ नए मरीज मिले। इनमें से एक को एसआरएन प्रयागराज व बाकी को कोविड अस्पताल लालगंज में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

आभूषण कारोबारी समेत परिवार के चार सदस्‍यों की रिपोर्ट पॉजिटिव

शहर के पंजाबी मार्केट के आभूषण कारोबारी को तीन दिन से बुखार आ रहा था। उन्होंने जागरूकता का परिचय देते हुए खुद ही जिला अस्पताल जाकर सुबह अपनी जांच कराई। दिन में करीब 11 बजे उनकी रिपोर्ट आई तो पाजिटिव थी। इस पर उन्होंने एहतियात के तौर पर परिवार के बाकी सदस्यों की भी जांच कराई। इनकी रिपोर्ट दोपहर बाद आई तो दो बेटे व एक पोते में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से व्यापारी को एसआरएन भेजा गया है। इधर चार केस एक ही घर में मिलने से आसपास के लोगों के होश उड़ गए। पंजाबी मार्केट शहर का सबसे व्यस्त व्यापारिक क्षेत्र है, जो अब सील होगा।

भाजपा नेता भी कोरोना वायरस से संक्रमित

पांचवा मामला एक भाजपा नेता का है। कटरा रोड के रहने वाले भाजपा नेता ने भी अपनी जांच खुद ही कराई थी। रिपोर्ट पाजिटिव आई। छठवां केस बिजली उपकरण व्यापारी की पत्?नी का है। वह शहर के अचलपुर की रहने वाली हैं। इसी प्रकार रानीगंज के भवानीगढ़ गांव का 24 साल का एक युवक प्रयागराज में निजी अस्पताल में काम करता है। बराबर घर आता-जाता है। तबीयत खराब होने पर उसकी जांच वहीं पर हुई तो सोमवार को रिपोर्ट में कोरोना का संक्रमण पाया गया। शहर के सिनेमा रोड के व्यापारी परिवार के एक युवक को भी कोरोना ने जकड़ा है। उसे बुखार आने पर सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट आने पर उसे लालगंज भेजा गया। इस तरह से एक ही दिन में आठ केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन में हड़कंप मचा है। इस तरह अब जिले में कोरोना संक्रमण के 147 केस हो गए हैं। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि संक्रमित में सौ से अधिक स्वस्थ भी हो गए हैं और नौ की मौत हुई है। अब तक 9991 सैंपल लिए गए हैं।

पोर्टल पर आई मौत की सूचना

जिले में कोरोना से वैसे तो नौ मरीजों की मौत हुई है, पर एक मामला मेरठ का है। प्रतापगढ़ के पते का एक मरीज वहां पर 10 दिन पहले संक्रमित पाया गया था। उसकी दो दिन पहले मौत होने पर उसकी सूचना प्रतापगढ़ के सीएमओ को पोर्टल पर मिली। पोर्टल पर 10 मौत है और हकीकत में नौ। इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.