Move to Jagran APP

प्रयागराज में शातिर लंबू गैंग के सरगना समेत आठ बदमाश गिरफ्तार, चोरी व लूट करने वालों से 10 बाइकें बरामद

बाइक चोरों का लंबू गिरोह भीड़भाड़ वाले इलाकों से वाहनों को चोरी करता था। नई बाइकें ही इस गिरोह के टारगेट पर रहती थीं। बाइकों को चोरी करने के बाद इसे बेहद कम दाम पर ग्रामीण इलाकों में बेच देते थे। प्रयागराज में गैंग लीडर समेत आठ सदस्‍य पकड़े गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:16 AM (IST)
प्रयागराज में शातिर लंबू गैंग के सरगना समेत आठ बदमाश गिरफ्तार, चोरी व लूट करने वालों से 10 बाइकें बरामद
लंबू गैंग सरगना समेत आठ गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने कई वाहन बरामद किए हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज पुलिस को भारी सफलता हाथ लगी। लूट व चोरी करने वाले लंबू गैंग का भंडाफोड़ किया। एसओजी और करछना पुलिस ने लंबू गैंग के आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। तमंचा और कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। गिरफ्तार बदमाशों में गिरोह का सरगना भी शामिल है। बदमाशों के पास से पुलिस ने 10 बाइकें भी बरामद की। पुलिस गिरोह के पकड़े गए सदस्‍यों से पूछताछ कर रही है ताकि अन्‍य गैंग सदस्‍यों का भी पता लगाया जा सके।

loksabha election banner

पुलिस व एसओजी की संयुक्‍त कार्रवाई : यमुनापार के करछना थाने की पुलिस ने कुख्यात लंबू गैंग का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार की भोर में पुलिस गश्‍त के दौरान संदिग्‍ध लोग खड़े देख पुलिस ने रोका। पुलिस को देख वे भागने लगे तो दौड़ाकर पकड़ा गया। आठ लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पूछताछ में जो उन्‍होंने बताया तो पुलिस भी अचरज में आ गई।

10 लाख रुपये कीमत के 10 वाहन जब्‍त : शातिर और कुख्यात बदमाशों के कब्‍जे से 10 वाहन बरामद हुए। पुलिस की मानें तो बदमाशों के पास से बरामद वाहनों की कीमत करीब 10 लाख रुपये से अधिक है। बदमाशों के कब्‍जे से दो असलाह और कई कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि चोरी, लूट गैंग के सरगना लंबू भी गिरोह सदस्‍यों के साथ दबोचा गया है।

ग्रामीण इलाकों में बेचते थे बाइक : बाइक चोरों का यह गिरोह भीड़भाड़ वाले इलाकों से वाहनों को चोरी करता था। नई बाइकें ही इस गिरोह के टारगेट पर रहती थीं। बाइकों को चोरी करने के बाद इसे बेहद कम दाम पर ग्रामीण इलाकों में बेच देते थे।

शौक पूरा करने के लिए बन गए चोर : गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस ने पूछताछ की तो चला कि यह महंगे कपड़े, जूते पहनने के साथ ही शराब, मुर्गा खाने के शौकीन हैं। इसे पूरा करने के लिए यह बाइकों को चोरी करने लगे। मोटरसाइकिल को बेचने के बाद जो रकम मिलती, उसे वह आपस में बांट लेते थे।

पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम दिया : एसएसपी अजय कुमार ने बाइक चोरों के गिरोह का राजफाश करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.