Move to Jagran APP

Durga Puja 2022: रेहाना खातून ने किया कन्या पूजन और दिए उपहार, सनातन परंपरा से हैं प्रभावित

Durga Puja 2022 News मुस्लिम धर्म की तमाम वर्जनाओं को तोड़ते हुए सनातन परंपरा के सम्मान की मिसाल मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की रेहाना खातून ने प्रस्तुत की है। उन्होंने मंगलवार को नवरात्र के उपलक्ष्य में कन्या पूजन कर भाेजन कराया साथ ही उपहार दिए और उनसे आशीष भी लिया।

By Amlendu TripathiEdited By: Ankur TripathiPublished: Tue, 04 Oct 2022 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 05:08 PM (IST)
Durga Puja 2022: रेहाना खातून ने किया कन्या पूजन और दिए उपहार, सनातन परंपरा से हैं प्रभावित
मनमोहन पार्क पर मुस्लिम राष्ट्रमंच की तरफ से कन्या पूजन का किया गया आयोजन

प्रयागराज, जेएनएन। Durga Puja 2022 News: मुस्लिम धर्म की तमाम वर्जनाओं को तोड़ते हुए सनातन परंपरा के सम्मान की मिसाल मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की रेहाना खातून ने प्रस्तुत की है। उन्होंने मंगलवार को नवरात्र के उपलक्ष्य में कन्या पूजन कर भाेजन कराया साथ ही उपहार दिए और उनसे आशीष भी लिया।

loksabha election banner

सनातन परंपरा का करती हैं सम्मान, सात साल से समाज सेवा में सक्रिय

कटरा बख्तियारी निवासी रेहाना स्नातक उत्तीर्ण हैं। करीब सात साल से समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। कहती हैं कि मुस्लिम धर्म के रीति रिवाज को निभाते हुए वह सनातन परंपरा का भी सम्मान करती हैं। दुर्गापूजा, नवरात्र जैसे अन्य आयोजनों में भी हिंदू समाज के लोगों के साथ शामिल होती आई हैं। सभी को देखकर उन्हें भी कन्या पूजन की प्रेरणा मिली। यही वजह है कि उन्होंने मनमोहन पार्क स्थित अपने भाई के निवास पर 11 कन्याओं को एकत्र कर उनके पांव पखारे। सभी कन्याओं को रंग भी लगाया। उसके बाद अपने हाथों से सभी को चुनरी ओढ़ाकर भोजन कराया।

बेटियों को कापी, पेंसिल, रबर व अन्य उपहार दिए गए

पूजन और भोजन कराने के बाद प्रत्येक बालिका को नियमित रूप से स्कूल जाने के लिए भी प्रेरित किया। उपहार में कापी, पेंसिल, रबर, बैग आदि भी दिए। बोलीं, बेटियों का सम्मान सभी को करना चाहिए। यह पर्व नारियों के सम्मान की सीख देता है। ऐसा करके हम सब अपने समाज को सदाचारी बना पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.