Move to Jagran APP

Duplicate Medicines : ...यहां तो बिस्किट के डिब्बे में भरकर होती है नकली दवा की सप्लाई Prayagraj News

प्रयागराज में नकली दवा के धंधे में शामिल शातिरों द्वारा बिस्किट के डिब्‍बे में सप्‍लाई जा रही है। इसका राज तब खुला खुल्दाबाद पुलिस ने नकली दवाओं का खेप पकड़ी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:53 PM (IST)
Duplicate Medicines : ...यहां तो बिस्किट के डिब्बे में भरकर होती है नकली दवा की सप्लाई Prayagraj News
Duplicate Medicines : ...यहां तो बिस्किट के डिब्बे में भरकर होती है नकली दवा की सप्लाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में नकली दवा का कारोबार फैला हुआ है। पुलिस से बचने की भी जुगत लगाई गई है। नकली दवा के कारोबार में शामिल भी कितने शातिर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि माल सप्लाई करने के लिए उन्होंने बिस्किट के डिब्बों का इस्तेमाल करते हैं। शायद इसीलिए पुलिस हवा में हाथ-पांव पटकती है लेकिन शातिर उसकी आंख में झूल झोंककर फरार हो जाते हैं।

loksabha election banner

खुल्दाबाद पुलिस ने नकली दवाओं का खेप पकड़ी थी

नकली दवा के धंधे में शामिल शातिरों द्वारा बिस्किट के डिब्‍बे में सप्‍लाई किए जाने का राज तब खुला जब सप्ताह भर पहले खुल्दाबाद पुलिस ने नकली दवाओं का खेप पकड़ी थी। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि जिन डिब्बों में दवाओं को भरा गया था, वह बिस्किट के थे। इसमें नकली दवाओं काे रखकर आराम से इधर-उधर कर दिया जाता था। पुलिस भी यही मानती थी कि डिब्बों में बिस्किट है, जिस कारण वह इसे चेक भी नहीं करती थी और यही वजह रही कि इस धंधे में जुड़े लोग कभी पकड़े नहीं गए।

दाे वर्ष से गोदाम लिया था किराए पर

फतेहपुर जनपद के खागा थानांतर्गत अजुवा निवासी अनुपम गोस्वामी नकली दवा सप्लाई करने का सरगना है। उसने करीब दो वर्ष पहले अतरसुइया के रहन वाले एक व्यक्ति से उनका गोदाम किराए पर लिया था। कहा था कि वह जनरल स्टोर के सामानों का थोक विक्रेता है और गोदाम में वही सामान रखना है।

कबाड़ की दुकान से लाता था डिब्बे

बिस्कुट के डिब्बों को अनुपम गोस्वामी के आदमी कबाड़ की दुकान से खरीदकर लाते थे। दो रुपये प्रति पीस मिलने वाले इन डिब्बों को काफी संख्या में खरीदने की वजह से इनका रेट भी काफी कम हो जाता था। इसलिए कम लागत में डिब्बे मिल जाते थे और इसमें दवाएं भी आराम से रखकर सप्लाई कर दी जाती थी।

चालक काे भी नहीं थी गोरखधंधे की भनक

खुल्दाबाद पुलिस ने जिस वाहन चालक फैज खान निवासी शाहगंज को गिरफ्तार किया था, उसे भी नकली दवाओं की भनक नहीं थी। उसे यह कहकर कई बार उसकी गाड़ी पर सामान लदवाया गया था कि जनरल स्टोर का सामान लदवाना है। उसे कहां ले जाना है, यह भी उसे नहीं बताया जाता था। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो यह बातें सामने आई थीं।

खुल्‍दाबाद के इंस्‍पेक्‍टर बोले- पूरे रैकेट का होगा राजफाश

खुल्दाबाद इंस्पेक्टर विनीत सिंह का कहना है कि नकली दवाओं की आपूर्ति सीधे सेहत पर खिलवाड़ करना है। इसलिए इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। मुख्य सरगना की गिरफ्तारी की लगातार कोशिश हो रही है। उसके पकड़े जाने के बाद पूरा रैकेट बेनकाब होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.