प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में एक ऐसी घटना घटी कि मानवता को शर्मसार कर दिया। यह घृणित कृत्‍य एक महिला ने अपने ही पुत्र के बेटे के साथ किया। उसने मासूम पर खौलता पानी फेंक दिया। इससे मासूम झुलस गया। यही नहीं मानवता की हद तो इस नशेड़ी महिला ने तब पार कर दी, जब मासूम को बचाने के लिए उसकी मां पहुंची। उससे भी मारपीट की। असहाय मां ने अपने बेटे का इलाज कराया और फरियाद लेकर कुंडा थाना पहुंची। 

हेमा का बेटा आदित्‍य छत पर खेल रहा था, उसकी दादी ने घृणित हरकत की

संग्रामपुर थाना क्षेत्र के खनवारी गांव निवासी सहदेव सरोज ने अपनी बेटी हेमा की शादी आठ वर्ष पूर्व कुंडा कोतवाली क्षेत्र के जमेठी गांव निवासी कड़ेदीन पुत्र भीम सरोज के साथ की थी। हेमा ने बताया कि उसका पति कड़ेदीन व उसकी मां पार्वती शराब के नशे की आदी हैं। बीते रविवार को हेमा घर में काम कर रही थी और उसका तीन वर्षीय बेटा आदित्य छत पर खेल रहा था। आरोप लगाया कि दोपहर में हेमा की सास पार्वती छत पर उबलता हुआ पानी लेकर पहुंची और खेल रहे आदित्य के ऊपर डाल दिया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। 

मासूम के पिता ने उसकी मां को धमकी दी

बेटे की चीख सुनकर हेमा छत पर पहुंची और विरोध किया तो पार्वती उसकी पिटाई करने लगी। इसके बाद हेमा किसी तरह बच कर अपने झुलसे बेटे आदित्य को लेकर चिकित्सक के पास पहुंची। वहां से इलाज कराने के बाद वह अघिया स्थित अपनी बहन के आशा देवी के घर चली गई। वहां पर रहकर वह बेटे का इलाज करा रही थी। उसका पति कड़ेदीन वहां पहुंचा और नशे की हालत में गाली गलौज करने लगा। कड़ेदीन ने हेमा को धमकी भी दी।

पति के खिलाफ मासूम की मां ने दी तहरीर

पति की धमकी से सहमी हेमा बुधवार की दोपहर कुंडा कोतवाली पहुंची और घटना की तहरीर पुलिस को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए कुंडा कोतवाल डीपी सिंह ने तत्काल मौके पर पुलिस भेज कर मासूम को जलाने की आरोपित महिला को पकड़ने का निर्देश दिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप