Move to Jagran APP

प्रयागराज के दरभंगा कॉलोनी में क्षतिग्रस्त पाइप लाइन नहीं बनी, 700 घरों में पेयजल संकट गहराया

सीएनजी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए अडानी ग्रुप की ओर से ड्रिलिंग मशीन से प्रयागराज में सीवाई चिंतामणि रोड पर खोदाई कराई जा रही थी। इसी दौरान पूर्व मेयर रविभूषण बधावन के मकान के समीप पानी की छह इंच की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:11 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 08:11 AM (IST)
प्रयागराज के दरभंगा कॉलोनी में क्षतिग्रस्त पाइप लाइन नहीं बनी, 700 घरों में पेयजल संकट गहराया
प्रयागराज के दरभंगा कॉलोनी में पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्‍त हो गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के दरभंगा कॉलोनी में सीवाई चिंतामणि रोड पर पेयजल की पाइप लाइन शुक्रवार की दोपहर क्षतिग्रस्त हो गई थी। पाइप लाइन को अभी तक नहीं बनाया जा सका है। इसके कारण दूसरे दिन भी करीब 700 घरों में पेयजल संकट बरकरार है। शनिवार की सुबह भी लोगों को पानी नहीं मिल सका। लोग पानी के लिए इधर-उधर परेशान दिखे। पानी न मिलने से लोगों में त्राहि-त्राहि मची है।

loksabha election banner

सीएनजी गैस पाइप लाइन के लिए ड्रिलिंग मशीन से क्षतिग्रस्‍त हुई थी

सीएनजी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए शुक्रवार दोपहर में अडानी ग्रुप की ओर से ड्रिलिंग मशीन से सीवाई चिंतामणि रोड पर खोदाई कराई जा रही थी। इसी दौरान पूर्व मेयर रविभूषण बधावन के मकान के समीप पानी की छह इंच की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई थी। इससे सीवाई चिंतामणि रोड, लाउदर रोड पर जलभराव हो गया था। वहीं, सीवाई चिंतामणि रोड, दरभंगा कॉलोनी के अलावा जार्जटाउन क्षेत्र के कुछ हिस्से के लगभग 700 घरों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई थी। इससे कल शाम से ही प्रभावित क्षेत्र के लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

जलकल विभाग के महाप्रबंधक ने कहा

जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र बाल्मीकि ने जलापूर्ति ठप होने पर देर रात अथवा शनिवार की सुबह पाइप लाइन को दुरुस्त कराने के लिए कहा था। हालांकि अभी तक पाइप लाइन ठीक नहीं हो सकी है। इससे शनिवार की सुबह भी प्रभावित क्षेत्र के लोगों को पानी नहीं मिल सका।

बोले, क्षेत्रीय पार्षद

क्षेत्रीय पार्षद आनंद घिल्डियाल का कहना है कि पाइप लाइन ठीक न होने से पानी सड़कों पर बह रहा है। जलभराव होने से लोगों को आवागमन में भी असुविधा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.