प्रयागराज,जेएनएन : राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले विहिप नेता अशोक सिंहल की जयंती के अवसर पर एक दिसंबर को धर्म : समग्र विकास का सनातन मार्ग विषयक व्याख्यानमाला में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.मुरली मनोहर जोशी और राज्यसभा सदस्य डॉ.सुब्रमण्यम स्वामी शिरकत करेंगे। यह आयोजन अरुंधती वशिष्ठ अनुसंधान पीठ की ओर से होगा। यह अनुसंधान पीठ सिंहल के आवास महावीर भवन में ही संचालित हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैैं।

यह व्याख्यान सिंहल की जयंती 17 नवंबर को ही प्रस्तावित थी मगर अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद अब इसकी तिथि आगे बढ़ाकर एक दिसंबर कर दी गई। अपराह्न 3.30 बजे से शुरू होने वाली इस व्याख्यानमाला में कई धर्माचार्य और प्रबुद्धजन भी शामिल होंगे। पीठ के प्रमुख डॉ.चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में आज के परिवेश में धर्म के महत्व पर चर्चा की जाएगी।

राम प्रकाश बने कार्यवाहक अध्यक्ष

 उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक मंगलवार को किशोरी लाल मेवालाल धर्मशाला, कटरा में हुई। इसमें संगठन को गतिशील बनाने के लिए कुछ पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई और रिक्त पदों पर पदाधिकारी नियुक्त किए गए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम प्रकाश साहू को कार्यवाहक अध्यक्ष, संयुक्त महामंत्री राजकुमार गुप्ता को प्रदेश महामंत्री बनाया गया। रिक्त कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी उपाध्यक्ष द्वितीय भूपेंद्र नारायण सिंह और इनकी जगह श्रीकृष्ण सिंह को जिम्मेदारी दी गई। पूर्व अध्यक्ष यशपाल सैनी द्वारा निष्कासित आजमगढ़ के मांडलिक मंत्री हरेराम राय को प्रदेश कार्यकारिणी ने फिर से इसी पद की जिम्मेदारी सौंपी। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने संघ का समर्थन किया। अध्यक्षता कार्यवाहक अध्यक्ष राम प्रकाश साहू और संचालन अनूप कुमार पांडेय ने किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस