Move to Jagran APP

शिवकुटी में डबल मर्डर व नवाबगंज में एक युवक की हुई हत्‍या Prayagraj News

सोमवार की रात प्रयागराज में तीन हत्‍याएं हुईं। गंगापार के नवाबगंज में खूनी संघर्ष में एक युवक की जान चली गई। वहीं शहर के शिवकुटी इलाके में दो युवकों की हत्‍या कर दी गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 05:20 PM (IST)
शिवकुटी में डबल मर्डर व नवाबगंज में एक युवक की हुई हत्‍या Prayagraj News
शिवकुटी में डबल मर्डर व नवाबगंज में एक युवक की हुई हत्‍या Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में सोमवार रात तीन लोगों की हत्या से सनसनी फैल गई। शिवकुटी थाना क्षेत्र में ऋषभ और जुनैद की लाठी, डंडे से पीटकर हत्या हुई। संपत्ति के विवाद में कत्ल की बात सामने आई है। वहीं नवाबगंज के लेदहा उर्फ बरा गांव में दो पक्षों में हुई मारपीट और फायरिंग में श्याम बाबू मिश्रा की मौत हो गई। पुरानी रंजिश में घटना हुई है। पुलिस अधिकारी मौके पर डटे हैं।

loksabha election banner

शिवकुटी में डबल मर्डर के बाद बवाल, ममेरे भाई ने दोस्‍तों संग की हत्‍या

शिवकुटी थाना क्षेत्र में आनंद भारतीय 35 और जुनैद उर्फ डोसा 26 की लाठी, डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। जमीन और मकान के विवाद में रिश्‍तेदारों द्वारा कत्‍ल करने की बात सामने आ रही है। जिनकी हत्‍या हुई उनमें से एक ऋषभ रसूलाबाद का रहने वाला है जबकि दूसरा जुनैद शिलाखाना का रहने वाला है। पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है। वारदात से आक्रोशित लोगों ने वाहनों पर पथराव किया। बाद में पुलिस के समझाने के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बाद में मौके पर एडीजी, डीआइजी, एसएसपी पहुंचे।

आनंद के घर में दावत थ‍ी, जुटे थे दोस्‍त

नया गांव में आनंद भारतीय के घर सोमवार की रात दावत थी। करीब सवा दस बजे दावत में आनंद के चार-पांच साथी जुटे थे। इसी दौरान पुरानी खुन्नस के चलते सामने के मकान में रहने वाले ममेरे भाई नन्हा से आनन्द की किसी बात को लेकर झड़प हो गई। इसके बाद नन्हा और पड़ोस के उसके दोस्तों ने राड से आनंद पर हमला कर दिया। बचाने में जुनैद के साथ ही आनंद की मां सुषमा को भी राड से मारकर दबंगों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो आरोपित फरार हो चुके थे। घायलों को तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया। वहां आनंद और जुनैद की मौत हो गई। जबकि आनंद की मां सुषमा भर्ती है।

आक्रोशित लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ की, सुषमा का भाई से भूमि विवाद है

हत्‍या की जानकारी होने पर परिवार के लोगों के साथ रिश्‍तेदारों आदि आक्रोशित हो उठे। वाहनों के शीशे तोड़े गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। आनंद की मां सुषमा अपने मायके में रह रही है। सुषमा का अपने भाई से जमीन के लिए विवाद बना है। मामले में नामजद एफआइआर नन्हा, दीपचंद्र, संतोष व दीपू  के खिलाफ दर्ज कराया गया है। पुलिस ने एक को पकड़ लिया है। वहीं महिलाएं भी हिरासत में हैं।

पुलिस की लापरवाही भी सामने आई

शिवकुटी के डबल मर्डर में पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है। इसमें पुलिस को मामले की जानकारी थी, शिकायत भी की गई थी। इसके बाद भी संज्ञान में नहीं लिया और जमीन और मकान के विवाद में रिश्‍तेदारों ने कत्‍ल कर दिया। एसएसपी का कहना है कि लापरवाह पुलिस कर्मी सस्पेंड होंगे। एसएसपी ने मांगी दोषी पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट भी मांगी है।

नवाबगंज में फायरिंग के साथ धारदार हथियार चले

नवाबगंज थाने से महज दो किमी दूर पर लेदहा बरा गांव है। सोमवार की देर रात दो पक्षों में किसी बात को लेकर जमकर विवाद हो गया। बात बढ़ी तो दोनों ओर से जुटे लोगों में मारपीट हो गई। इस दौरान फायरिंग और धारदार हथियार का भी प्रयाेग किया गया। मारपीट में लेदहा बरा गांव निवासी श्याम बाबू मिश्र पुत्र चंद्रमा प्रसाद मिश्र की मौत हो गई। दूसरा पक्ष मौके से फरार हो गया है। सूचना पाकर मौके पर नवाबगंज की पुलिस ने पहुंचकर जांच-पड़ताल किया। बाद में एसपी गंगापार सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। लोगों और परिवार के लोगों से पूछताछ एसपी ने की। परिजनों के अनुसार आरोपित स्वर्गीय शंकर लाल मिश्र के पुत्र दिनेश मिश्र, गुड्डू उर्फ बृजेश मिश्र के साथ ही दिनेश के पुत्र रोहित मिश्र, मोहित मिश्र हैं। पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.