Move to Jagran APP

प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के दस्तावेज 26 को नहीं होंगे सत्यापित, साप्ताहिक बंदी की वजह से बदली गई तारीख

अभ्यर्थियों की सहूलियत को देखते हुए शनिवार को सत्यापन न करने का निर्णय लिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को इस तारीख पर बुलाया गया था अब उनके दस्तावेजों का सत्यापन 28 29 व 30 जून तथा दो पांच व छह जुलाई को किया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 09:50 AM (IST)
प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के दस्तावेज 26 को नहीं होंगे सत्यापित, साप्ताहिक बंदी की वजह से बदली गई तारीख
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में सोमवार से प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में सोमवार से प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू हो गया है। दूर-दराज से आए अभ्यर्थियों ने समस्त अंक पत्रों व प्रमाण पत्रों को सत्यापित कराया। सत्यापन का सिलसिला 16 जुलाई तक चलेगा, लेकिन शनिवार को साप्ताहिक बंदी के कारण शनिवार 26 जून को दस्तावेजों का सत्यापन नहीं होगा।

prime article banner

अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए फैसला

आयोग ने पहले इस तारीख पर दस्तावेज सत्यापित करने का निर्णय लिया था। अब अभ्यर्थियों की सहूलियत को देखते हुए शनिवार को सत्यापन न करने का निर्णय लिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को इस तारीख पर बुलाया गया था, अब उनके दस्तावेजों का सत्यापन 28, 29 व 30 जून तथा दो, पांच व छह जुलाई को किया जाएगा। आयोग की वेबसाइट और पोर्टल पर रोल नंबर व तारीख सहित ब्योरा अपलोड कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-49 के तहत अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए प्राचार्य के 290 पदों की भर्ती निकाली है। कुल पदों के सापेक्ष 610 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल हुए हैं। कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के कारण नौ अप्रैल को साक्षात्कार व दस्तावेजों का सत्यापन रोक दिया गया था। इधर, स्थित सामान्य होने पर शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। सचिव डा.वंदना त्रिपाठी के अनुसार कोरोना कफ्र्यू में अभ्यर्थियों को यातायात की दिक्कत हो सकती है। इसके मद्देनजर 26 जून को दस्तावेज सत्यापित न करने का निर्णय लिया गया है। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी आगे भी जारी रही तो अगले शनिवार की तारीख में भी सत्यापन रोका जा सकता है। हालांकि अभी उस पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.