Move to Jagran APP

Allahabad Musical Club: लता और रफी की आवाज में गा उठे डाक्टर-इंजीनियर तो सजी NCZCC में सुरों की शाम

क्लब का यह नौवां वार्षिक संगीत समारोह था। जैसे ही डाक्टरों ने माइक पकड़ा और गीत प्रस्तुत किए तो मानो प्रेक्षागृह किसी फिल्मी सफर की ओर मुड़ गया। डाक्टर और इंजीनियर पूरी तरह से मंजे हुए कलाकार की तरह नजर आए। कई फिल्मी तराने गाकर वास्तविक गायकों को श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Ankur TripathiPublished: Mon, 26 Sep 2022 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:25 PM (IST)
Allahabad Musical Club: लता और रफी की आवाज में गा उठे डाक्टर-इंजीनियर तो सजी NCZCC में सुरों की शाम
इलाहाबाद म्यूजिकल क्लब के इस आयोजन में एक से एक नग्मे प्रस्तुत किए गए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। NCZCC उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के प्रेक्षागृह में सुरों की सरिता बही। मंच पर गायकी के कोई महारथी नहीं बल्कि डाक्टरों, इंजीनियरों के कंठ से लता, किशोर, मुकेश और मोहम्मद रफी जैसी आवाज का जादू श्रोताओं को अपना दीवाना बना रहा था।

loksabha election banner

इलाहाबाद म्यूजिकल क्लब के इस आयोजन में एक से एक नग्मे प्रस्तुत किए गए। यहां तक कि गायकी का हुनर दिखाने वालों के साथ वाद्य यंत्रों (musical instruments) पर संगत भी ऐसे लोगों ने की जिनका गीत-संगीत पेशा नहीं है। गीत-गजलों का दौर देर रात तक चला।

मंजे हुए कलाकार नजर आए डाक्टर और इंजीनियर

इलाहाबाद म्यूजिकल क्लब के अध्यक्ष राज कुमार के साथ मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति केजे ठाकर और न्यायमूर्ति अश्विनी मिश्रा ने दीप जलाकर शुभारंभ किया। क्लब का यह नौवां वार्षिक संगीत समारोह था। जैसे ही डाक्टरों ने माइक पकड़ा और गीत प्रस्तुत किए तो मानो प्रेक्षागृह किसी फिल्मी सफर की ओर मुड़ गया। डाक्टर और इंजीनियर पूरी तरह से मंजे हुए कलाकार की तरह नजर आए। कई फिल्मी तराने गाकर इसके वास्तविक गायकों को श्रद्धांजलि दी।

आएगा...आएगा...आएगा आने वाला

कर्नल सीएस मेहता ने गाना 'आज मिले मन के मीत' से सांस्कृतिक प्रस्तुति की शुरुआत की। स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. स्मिता कामरा ने स्व. लता मंगेश्कर का गाया गीत आएगा, आएगा, आएगा, आएगा आने वाला.... गाकर सामने बैठे लोगों को भी गुनगुनाने पर मजबूर कर दिया। सेवानिवृत्त नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अरुण कुमार की पत्नी गुंजना अरुण ने पिया तोसे नैना लागे रे... गीत गाया। दिल्ली से आए इंजीनियर प्रशांत कुमार ने भी कई गीत प्रस्तुत कर तालियों से सराहना पायी।

इन डाक्टरों ने भी गाए गीत

क्लब के अध्यक्ष राजकुमार ने सुपरहिट गीत ये खिड़की जो बंद रहती है, सुनाकर लोगों से चुटकियों पर संगत कराई। स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. चित्रा पांडेय, डा. पंकज गुप्ता, डा. अभिषेक सरन, ऋतुराज नायर, रीना केसरवानी, डा. घनश्याम मिश्रा ने भी गीत प्रस्तुत किए। क्लब के सचिव तरुण भाटिया और कोषाध्यक्ष नीलिमा सिंह ने संयुक्त रूप से संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.