इलाहाबाद : यदि आप भी सीटी स्कैन कराने के लिए एसआरएन (स्वरूपरानी नेहरू) अस्पताल जाना चाह रहे हैं तो मत जाइए, क्योंकि यहां का सीटी स्कैन मशीन खराब पड़ी है। यह कब बनेगी यह भी अभी नहीं पता। यूपीएस बनने के लिए दिल्ली भेजा गया है।

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से संबद्ध इस अस्पताल में कभी एक्सरे मशीन खराब होती है तो कभी सीटी स्कैन मशीन। एक बार यदि मशीन खराब हो गई तो उससे बनने में महीनों लग जाता है। इन दिनों यही हाल है। एसआरएन अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन खराब होने के कारण मरीजों की समस्या बढ़ गई है। करीब पांच दिन से यह मशीन खराब है लेकिन अभी तक इसे ठीक नहीं कराया जा सका। ओपीडी व ट्रामा सेंटर आने वाले मरीजों को डॉक्टर तो सीटी स्कैन कराने के लिए लिख देते हैं। समस्या इन मरीजों की है कि वह आखिर सीटी स्कैन कहां कराएं, यह नहीं बताया जाता है।

इन दिनों 200 से अधिक मरीज वेटिंग में हैं। जब यह मरीज अस्पताल पहुंचते हैं तो बताया जाता है कि सीटी मशीन खराब है, बाद में आइए। अब स्थिति यह है कि मरीज पहले ही शुल्क जमा कर चुके हैं, इसलिए वह बाहर से भी यह सीटी स्कैन नहीं करा सकते। इस संबंध में इस संबंध में प्रमुख अधीक्षक डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है एक सप्ताह के अंदर सिटी स्कैन मशीन ठीक हो जाएगी।

प्रतिदिन पहुंचते हैं दो हजार मरीज :

स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में प्रतिदिन करीब दो हजार मरीज दवा, इलाज के लिए पहुंचते हैं। इलाहाबाद  के अलावा पड़ोसी जनपदों व मध्य प्रदेश तक के मरीज यहां इलाज कराने पहुंचते हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava