Move to Jagran APP

आरटीओ कार्यालय में अव्यवस्थित फाइलें देख डीएम नाराज Prayagraj News

आरटीओ कार्यालय में अचानक डीएम पहुंचे तो अफरातफरी मच गई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक पटल पर रखी फाइलों की जानकारी ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 11:57 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:01 PM (IST)
आरटीओ कार्यालय में अव्यवस्थित फाइलें देख डीएम नाराज Prayagraj News
आरटीओ कार्यालय में अव्यवस्थित फाइलें देख डीएम नाराज Prayagraj News

 प्रयागराज,जेएनएन : डीएम भानुचंद्र गोस्वामी शनिवार को दोपहर बाद आरटीओ कार्यालय पहुंचे। वहां पर गंदगी और अव्यवस्थित फाइलें देख नाराज हुए। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और कार्यालय में साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। आरटीओ से कहा कि कार्यालय में दलालों का दखल नहीं होना चाहिए। डीएम के निरीक्षण से आरटीओ कार्यालय में अफरातफरी मची रही।

loksabha election banner

दोपहर बाद आरटीओ कार्यालय में अचानक डीएम पहुंचे तो अफरातफरी मच गई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक पटल पर रखी फाइलों की जानकारी ली। उन्होंने आरटीओ को निर्देशित किया कि जो भी प्रकरण आते है, उसका निस्तारण कब तक करते है। इस पर बताया गया कि उसी दिन अधिकतर फाइलें हो जाती है, नहीं तो दूसरे दिन अवश्य कर लिया जाता है।

उन्होंने प्रत्येक कक्ष में जाकर स्वयं फाइले देखी और नीचे पड़ी फाइलों पर कनिष्ठ सहायक राजेश श्रीवास्तव को कड़ी फटकार लगाई। बाबुओं को निर्देशित किया कि अपने कमरों की साफ-सफाई करें और फाइले सही ढंग से रखे। अनुपस्थित कर्मचारियों की जानकारी आरटीओ से ली और उन्हें निर्देशित किया कि आप अपने यहां कार्यरत कर्मचारियों को समय से दफ्तर पहुंचने के लिए निर्देशित करें। साथ ही जिसका जो भी कार्य है उसे समय से निपटाया जाय। उन्होंने सख्त लहजे में हिदायत दी कि कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जब तक डीएम आरटीओ कार्यालय में रहे अफसरों और कर्मचारियों के चेहरे पर पसीने आ रहे थे। उनके जाने के बाद कर्मचारियों और अफसरों ने राहत की सांस ली। डीएम ने जाते समय अफसरों का निर्देश दिया कि व्‍यवस्‍था में तत्‍काल सुधार हो। आमजन को दिक्‍कत न हो। इसका ध्‍यान रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.