प्रयागराज, जेएनएन। सपने में भी नहीं सोचा था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास वे होंगे। उन्हें नजदीक से देख सकेंगे। यही नहीं उनके कार्यक्रम में सम्मान के साथ शामिल होंगे। बाकायदा घर से बुलाकर कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा और फिर घर सकुशल पहुंचाया जाएगा। यही नहीं, जो उपकरण मिलेंगे, उसे भी घर तक पहुंचाया जाएगा। यह जानकर उन्हें इतनी खुशी हो रही है कि कुदरत से मिले गम क्षण में दूर हो गए। यह बात हो रही हैैं उन दिव्यांगों की, जिन्हें 29 फरवरी को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण मिला है।

11 हजार दिव्यांग व 16 हजार वृद्ध कार्यक्रम में होंगे शामिल

लगभग 11 हजार दिव्यांगजन व 16 हजार वृद्धजन इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। बहादुरपुर ब्लॉक के सराय लाहुरपुर गांव के भी काफी दिव्यांग इस सूची में शामिल हैैं। यहां के 58 वर्षीय मुनौव्वर हुसैन बताते हैैं कि जैसे ही उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना मिली, खुशी के मारे उनकी आंखें भर आईं। कहते हैैं कि कार्यक्रम में वह शामिल होंगे, इससे उनका गौरव बढ़ेगा।

दिव्यांगों का गौरव बढ़ाने वाला कार्यक्रम है

उमाशंकर कहते हैैं कि दिव्यांगों के बहुत कार्यक्रम हुए हैैं मगर यह दिव्यांगों का गौरव बढ़ाने वाला कार्यक्रम है। जिस तरह से ससम्मान दिव्यांगों को ले जाया जाएगा और फिर घर पहुंचाया जाएगा, वह बड़ी बात है। नाश्ता से लेकर भोजन और कार्यक्रम स्थल पर सम्मानजक स्थिति में कुर्सी पर प्रधानमंत्री के सामने पंडाल में बैठाया जाएगा। वह क्षण प्रत्येक दिव्यांग के लिए गौरवान्वित करने वाला होगा। बृजलाल भी उत्साह से लबरेज हैैं। कहते हैैं कि दिव्यांगों को पहले कुछ और कहा जाता था, मगर प्रधानमंत्री ने उनके लिए नया शब्द दिव्यांग दिया जिससे उनका सम्मान बढ़ा है।

पीएम के आगमन को लेकर भाजपा का स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मंगलवार से तीन दिन तक शहर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे। इसके लिए कीडगंज कार्यालय में हुई बैठक में रणनीति तय की गई। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगों के कार्यक्रम में शामिल होने प्रयागराज आ रहे हैैं। ऐसे में शहर को स्वच्छ रखना पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। महानगर प्रवक्ता पवन श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को अपराह्न दो बजे सुभाष चौराहे से अभियान शुरू किया जाएगा। बैठक में कुंज बिहारी मिश्रा, रवि केसरवानी मौजूद रहे। दूसरी ओर यमुनापार के कार्यकर्ताओं की बैठक में जिलाध्यक्ष विभवनाथ भारती ने भी सफाई अभियान चलाने का आह्वïान किया। बैठक में मीडिया प्रभारी दिलीप चतुर्वेदी भी उपस्थित रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस