Move to Jagran APP

पुराने शहर में नल से आ रहा गंदा पानी, फैल सकती है संक्रामक बीमारी Prayagraj News

कोई दूर-दूर से पानी ला रहा है तो अनेक लोग फिल्टर पानी खरीदकर काम चला रहे हैं। यह हाल है पुराने शहर का जहां दुर्गंधयुक्‍त पेयजल आपूर्ति हो रही है। संक्रामक बीमारी भी फैल सकती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 01:37 PM (IST)
पुराने शहर में नल से आ रहा गंदा पानी, फैल सकती है संक्रामक बीमारी Prayagraj News
पुराने शहर में नल से आ रहा गंदा पानी, फैल सकती है संक्रामक बीमारी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गर्मी के दिनों में डॉक्टर जहां लोगों को बीमारियों से बचने के लिए साफ पानी पीने की सलाह दे रहे हैं। वहीं नल से पुराने शहर के कई मोहल्लों में बदबूदार पानी सप्लाई हो रहा है। इसे खाना बनाने व पीने के इस्तेमाल की बात तो दूर, लोग दुर्गंध के चलते इससे स्नान करना भी पसंद नहीं कर रहे हैं। नखास कोहना, पत्थर गली व आसपास के अन्य इलाकों में खुशरोबाग जल निगम से आ रहे पानी में गंदगी भी है। 

loksabha election banner

आपके घर कहीं पाइप लीकेज होगा...यही मिलता है अधिकारियों से जवाब 

स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिकायत करने पर अधिकारियों से यही जवाब मिल रहा है कि 'आपके घर कहीं पाइप लीकेज होगा'। स्थानीय लोगों में खलीफा मंडी निवासी कृष्णा केसरवानी, पत्थर गली निवासी कुलदीप गुप्ता, सुरेश चंद्र साहू, संदीप अग्रहरि, सोनू गुप्ता, खुल्दाबाद निवासी महेश गुप्ता और सचिन आदि ने बताया कि नल से गंदा और बदबूदार पानी आ रहा है। यह समस्या कई दिनों से व्याप्त है। किसी तरह फिल्टर पानी खरीदकर काम चला रहे हैं। जो सक्षम हैं उनके घर तो पानी फिल्टर करने की मशीनें लगी हैं लेकिन, जो नलों के पानी पर ही आश्रित हैं उनके घर बीमारियां फैल रही हैं। बच्चे बदबूदार पानी नहीं पी पाते। समस्या दिनों दिन बढ़ रही है।

लोग हैं परेशान, अधिकारी उदासीन

लोगों ने कहा कि जल निगम के उच्चाधिकारियों को जानकारी देने पर भी समस्या से निजात नहीं मिल रही है। अधिकारी अपनी समस्याएं बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.