प्रयागराज : कुंभ से पहले संगमनगरी गुलाबी शहर जयपुर से विमान सेवा से जुड़ जाएगी। शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) और स्पाइस जेट अधिकारियों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर हो गए। अब कुंभ से पहले प्रयागराज 13 की जगह 14 शहरों से विमान सेवा से जुड़ जाएगा। इससे अब जयपुर का सफर प्रयागराज से काफी आसान हो जाएगा।

कुंभ के दौरान देश और विदेश से श्रद्धालु आएंगे। इसलिए प्रयागराज से विभिन्न शहरों को विमान सेवा से जोड़ा जा रहा है। पहले प्रयागराज से दिल्ली के लिए फ्लाइट थी। अब लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट चल रही है। शनिवार को एएआइ के इलाहाबाद के डायरेक्टर सुनील यादव ने स्पाइस जेट के अधिकारियों के साथ जयपुर और दिल्ली की फ्लाइट के लिए हुए समझौते पर हस्ताक्षर किए।

अभी तीन जनवरी से फ्लाइट शुरू करने की योजना है। समय सारिणी बाद में घोषित की जाएगी। प्रयागराज से दिल्ली के लिए एयर इंडिया, लखनऊ-पटना, नागपुर-इंदौर के लिए जेट एयरवेज और बेंगलुरु के लिए इंडिगो की फ्लाइट है। इंडिगो अभी मुंबई, भोपाल, भुवनेश्वर, देहरादून, गोरखपुर, पुणे, रायपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने वाला है। यह सभी फ्लाइट 'उड़ान' योजना के अंतर्गत शुरू हो रही हैं। एएआइ के इलाहाबाद के डायरेक्टर सुनील यादव का कहना है कि कुंभ से पहले संगम नगरी से जयपुर के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी। स्पाइस जेट दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। ऐसे में अब कुंभ से पहले प्रयागराज 13 की जगह 14 शहरों से विमान सेवा से जुड़ जाएगा। इससे जयपुर का सफर काफी आसान हो जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस