प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उन्नाव कांड दुखद है। इस मामले में विपक्ष को राजनीति नहीं करनी चाहिए। कहा कि आरोपित पकड़े जा चुके हैं। उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। डिप्टी सीएम रविवार को मीडिया से मुखातिब थे।

बोले, देश के गरीबों का हक छीन रहे बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिये

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में करोड़ों की संख्या में नाम बदलकर बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिये रह रहे हैैं, इन्हें हटाया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि प्रयागराज में ही एक लाख से ज्यादा घुसपैठिये हैैं जो गरीबों का हक छीन रहे हैैं। देश के गरीबों को उनका हक मिले, इसके लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार कदम उठा चुकी है। राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के तहत प्रदेश में जितने भी घुसपैठिये हैैं, उन्हें बाहर किया जाएगा। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और आसाम सबसे ज्यादा घुसपैठियों से पीडि़त हैै। केशव मौर्य ने घुसपैठ को देश की बड़ी समस्या बताया।

केशव ने हैदराबाद पुलिस कार्रवाई का किया समर्थन

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उन्नाव में युवती से दुष्कर्म व उसके बाद उसे जला देने के मामले में विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए इस घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। अपने प्रतापगढ़ दौरे के दौरान शनिवार को उन्होंने कहा कि सरकार इस पर कार्रवाई कर रही है। विपक्ष इसे राजनीतिक मुद्दा बना रहा है, जो निंदनीय है। इस तरह के मामलों को दलीय सीमा से हटकर बात की जानी चाहिए। इस दौरान केशव विपक्ष पर लगातार हमलावर रहे। उन्होंने विकास की चर्चा से अधिक इस बात पर जोर दिया कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था सुधरी है। अपराधी या तो मारे जा रहे हैं या जेल भेजे जा रहे हैं। केशव प्रसाद ने महिलाओं से संबंधित अपराध बढऩे के लिए नैतिकता में कमी को भी जिम्मेदार ठहराया। कहा कि हमें अपनी सोच भी बदलनी होगी। हैदराबाद की पुलिस कार्रवाई का समर्थन भी किया। कहा कि पुलिस पर आरोपित गोली चलाएंगे तो क्या पुलिस उनको माला पहनाएगी। यूपी पुलिस को इस तरह की छूट कब, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि उचित समय पर ऐसा भी होगा।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस