प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा की नीति के अनुसार प्रदेश का विकास तेजी से हो रहा है। गरीब एवं पात्र लोगों पक्का मकान, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, विद्युत, आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज के पात्र परिवारों को पांच लाख लाख देने का प्रावधान है। केंद्र व प्रदेश सरकार जन हित में काम कर रही है।

75 करोड़ की 51 परियोजनाओं का शिलान्यास व तीन का लोकार्पण

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 74.95 करोड़ रुपये की लागत से 51 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इसमें सयारा के पास बनने वाला रेलवे ओवर ब्रिज भी शामिल है। सयारा मीठेपुर स्थित गेस्ट हाऊस के पास आयोजित कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि परियोजनाओं के पूरा होने के बाद लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। अजुहा, सुजातपुर, सैय्यद सरावां में भी आरओबी ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। 

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को कौशांबी जनपद पहुंचे। वह रविवार को लखनऊ से हेलीकाप्टर से कौशांबी के लिए रवाना हुए थे। उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का हेलीकाप्‍टर सिराथू तहसील के बाबू सिंह डिग्री कालेज संयारा में बने हेलीपैड पर उतरा। डिप्‍टी सीएम ने कड़ा धाम में माता शीतला के दरबार में मत्‍था टेका। उन्‍होंने यहां मां का दर्शन और पूजन किया। वहां पंडा समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपकर वार्ड का नाम बदलने की मांग की।

डिप्‍टी सीएम कमासिन में बने सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से बातचीत की। वहां पर स्थानीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। भैरावां गांव के रामगोपाल उर्फ़ भगौती मौर्य के निवास अजुहा भी जाएंगे। वहां आयोजित तेरहवी कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद संयारा में बनाए गए हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप