प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को प्रयागराज में महानगर, यमुनापार व गंगापार तथा कौशांबी जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रभाव को रोकने संबंधी उपायों पर चर्चा की। सभी के सुझाव और विचारों को गंभीरता पूर्वक सुना तथा करोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु सक्रिय भागीदारी करने की अपील की। इस संबंध में बचाव हेतु अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया तथा पीडि़त लोगों की मदद करने की भी अपील की। कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गांव-गांव सघन कोविड-19 टेस्टिंग अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा का ग्राम वासियों के टेस्ट कराने में अपना सहयोग करें। 

एबीवीपी ने चलाया अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं की तरफ से सुबह शहर के प्रमुख ओपन जिम, क्रीड़ास्थली एवं दोपहर में मुस्लिम छात्रावास एवं साइंस फैकल्टी को सैनिटाइज किया गया। इसमें प्रमुख रूप से प्रान्त संगठन मंत्री अभिलाष, अतेंद्र सिंह, शिवम सिंह, नीरज सिंह, शरद शंकर, अश्विनी आदि उपस्थित रहे।

वर्चुअल शोक सभा में पार्षद रोहित को श्रद्धांजलि

महापौर अभिलाषा गुप्ता द्वारा शनिवार को वर्चुअल शोक सभा आयोजित की गई। इसमें पिछले सप्ताह करेली वार्ड के पार्षद रोहित मालवीय के निधन पर श्रद्धांजलि दी गई। महापौर ने कहा कि रोहित सदैव अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जागरूक रहते थे। अधिकारियों से लड़-झगड़कर काम को करवाते थे। वह सच्चे समाजसेवी थे। उनके निधन से नगर निगम परिवार को जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती है। महापौर ने पूर्व सांसद स्व. श्यामा चरण गुप्ता, मीरगंज के पार्षद रहे स्व. सत्येंद्र चोपड़ा और पार्षद कुसुमलता गुप्ता के पति के निधन पर भी शोक जताया। उन्होंने सभी पार्षदों को अपने क्षेत्रों में पूरी निष्ठा से काम करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही पूरी सतर्कता बरतने के लिए आग्रह भी किया। कोरोना महामारी के कारण सदन में शोक सभा आयोजित न हो पाने के कारण इसे वर्चुअल किया गया। सभा का संचालन पार्षद साहिल अरोरा ने किया। सभा में कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह, वरिष्ठ पार्षद रतन दीक्षित, मुकुंद तिवारी, ओपी द्विवेदी, अशोक सिंह, सुनीता श्रीवास्तव, मिथलेश सिंह, अनिल कुशवाहा, अमरजीत सिंह, दीपक कुशवाहा, शिव भारतीय, रुचि गुप्ता, निक्की कुमारी, कमलेश तिवारी आदि शामिल थे।