Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम केशव मौर्य प्रयागराज पहुंचे, गोली से घायल आरएसएस खंड कार्यवाह का हाल जाना

प्रयागराज के मऊआइमा में बदमाशों की गोली से जख्‍मी आरएसएस के खंड कार्रवाह दिनेश मौर्या शहर के एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती हैं। प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उनका हालचाल लेने के लिए प्रयागराज पहुंचे हैं। वह उन्‍हें देखने एसआरएन अस्‍पताल पहुंचेंगे। सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी गई है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 02:31 PM (IST)
डिप्टी सीएम केशव मौर्य प्रयागराज पहुंचे, गोली से घायल आरएसएस खंड कार्यवाह का हाल जाना
यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गोली से जख्‍मी आरएसएस के खंड कार्रवाई का हालचाल लेने पहुंचेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गोली से जख्मी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के खंड कार्यवाह का हालचाल लिया। आरएसएस के खंड कार्रवाह दिनेश मौर्य बदमाशों की गोली से जख्‍मी हो गए थे। उनका इलाज प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल में चल रहा है। डिप्‍टी सीएम ने अस्‍पताल के अधिकारियों को उचित इलाज का निर्देश दिया। साथ ही इस घटना में संलिप्‍त लोगों के खिलाफ पुलिस से सख्‍त कार्रवाई करने का उन्‍होंने निर्देश दिया।

loksabha election banner

आरएसएस के खंड कार्रवाह दिनेश मौर्य इन दिनों शहर के स्‍वरूपरानी नेहरू अस्‍पताल (एसआरएन) में भर्ती हैं। उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का शुक्रवार को प्रयागराज आगमन हुआ। एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत भाजपा के पदाधिकारियों ने किया। डिप्‍टी सीएम एसआरएन अस्‍पताल पहुंचे। उन्‍होंने आरएसएस के खंड कार्रवाह दिनेश मौर्य का हाल जाना। इस दौरान अस्पताल में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई। वहीं दूसरी ओर पुलिस फरार आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। 

मऊआइमा चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

मऊआइमा में शनिवार की सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड कार्यवाह पर हुए प्राणघातक हमले के मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने मऊआइमा कस्बा चौकी प्रभारी अजीत कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

बाइक सवार बदमाशों ने आरएसएस के खंड कार्रवाह को मारी थी गोली

मऊआइमा थाना क्षेत्र के मरखामऊ गांव निवासी दिनेश कुमार मौर्या रोडवेज में संविदा पर बतौर परिचालक की नौकरी भी करते हैं। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे वह बस से उतरने के बाद ई-रिक्शा से घर जा रहे थे। इसी दौरान शिवपुर सुल्तानपुर खास गांव के करीब पहुंचते ही दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने रास्ता रोक लिया और फायरिंग कर दी। सिर पर गोली लगते ही दिनेश जख्मी हो गए तो बदमाश फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस और स्वजनों ने घायल दिनेश मौर्या को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने वाजिद व गुलफाम को पकड़ा है

दिनेश के बड़े भाई राकेश की तहरीर पर मऊआइमा पुलिस ने सुल्तानपुर खास गांव के प्रधान वाजिद अली, अबुल, गुलफाम, अतीक और माशूक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की। इसके बाद ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने वाजिद और गुलफाम को दबोच लिया। दोनों से पूछताछ चल रही है। अभी तक की छानबीन में घटना के पीछे पुरानी रंजिश की बात सामने आई है।

एसपी गंगापार बोले, वांछित आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

वहीं, फरार नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए मऊआइमा पुलिस के साथ ही एसओजी गंगापार की टीम को लगाया गया है। एसपी गंगापार धवल जायसवाल का कहना है कि डॉक्टरों ने दिनेश की हालत में मामूली सुधार होने की बात कही है। वांछित आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.