प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना संकटकाल में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा दिए गए आर्थिक पैकेज का स्वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि इस पैकेज से किसानों और मजदूरों को बहुत बड़ा फायदा होगा। वन नेशन-वन राशन कार्ड की योजना से लोगों को राशन मिलने में आसानी होगी। नए किसान क्रेडिट कार्ड जारी होने से किसानों को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बोले डिप्‍टी सीएम, इस पैकेज से मजदूरों की बेरोजगारी खत्म होगी

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि इस पैकेज से प्रवासी कामगारों को विशेष तौर पर लाभ होगा। इस पैकेज में किसानों का विशेष तौर से ध्यान रखा गया है। रेहड़ी, पटरी दुकानदारों को भी केंद्र सरकार द्वारा लाभान्वित किया जा रहा है। मजदूरों की बेरोजगारी खत्म होगी व उनकी मुश्किलें दूर होंगी ।

केशव प्रसाद मौर्य ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संवाद

डिप्टी सीएम ने प्रयागराज के जन प्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर समस्याओं तथा उनके सुझावों को साझा किया। उन्होंने महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता, अध्यक्ष गणेश केसरवानी, राघवेंद्र सिंह, वरुण केसरवानी, विवेक अग्रवाल, रमेश पासी, बृजेश मिश्रा, यश विक्रम त्रिपाठी, राजन शुक्ला, देवेश सिंह, सुभाष वैश्य, सुनील जैन आदि से बात की। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्माणाधीन कार्यों को पुन: शुरू करने और हाईवे पर पैदल आने वाले प्रवासियों के लिए भोजन-पानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सरकार के आर्थिक राहत पैकेज की सराहना

 उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि के गंगापार मंडल की बैठक सहसों में जिलाध्यक्ष आशीष केसरवानी की अध्यक्षता में हुई। इसमें व्यापारियों ने लाकडाउन-4 के पहले केंद्र सरकार के 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक राहत पैकेज दिए जाने की सराहना की गई। जिला अध्यक्ष आशीष केशरवानी ने कहा कि 200 करोड़ों रुपये तक की सरकारी टेंडर में विदेशी कंपनियां भाग नहीं ले सकती। केंद्र सरकार के इस निर्णय से स्वदेशी कंपनियों को लाभ मिलेगा। सूक्ष्म लघु एवं मध्यम वर्ग के कारोबारियों को भी आगे बढऩे का अवसर प्राप्त होगा। बैठक में जिला महामंत्री राजेंद्र केसरवानी, संजय सिंह, कमलेश केसरवानी, विष्णु केसरवानी, नीरज जयसवाल, राजेश केसरी,विकास केसरवानी, संजय अग्रहरि, सुनील केसरवानी, राजकुमार मोदनवाल आदि रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस