प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद में इफको के फूलपुर यूरिया फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव से दो अफसरों की मौत हो गई है वहीं करीब दो दर्जन लोगों के बीमार होने पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर जिला प्रशासन के अफसरों को तत्काल प्रभावितों के इलाज व आसपास के ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया है। यह भी लिखा है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर तुरंत रिपोर्ट दी जाए।

कैबिनेट मंत्री नंदी ने भी ट्वीट कर घटना की

इसी क्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी ने भी ट्वीट कर इस घटना में मरने वालों के प्रति संवेदना जताई है। यह भी लिखा है कि हादसे का शिकार हुए जो लोग बीमार हैं, उनका बेहतर इलाज हो। उनके जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

सांसद रीता जोशी और केसरी देवी ने भी जताई संवेदना

फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल और इलाहाबाद सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने भी घटना को दुखद बताया है। इफको के फूलपुर यूरिया फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसाव से पीडि़तों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है।

यह हुई है घटना

प्रयागराज में फूलपुर स्थित इफको प्‍लांट में मंगलवार रात अमोनिया गैस का रिसाव हो गया।  सूचना पर इफको और प्रशासनिक अफसरों में खलबली मच गई। आनन फानन में प्‍लांट में फंसे में कर्मचारियों को बाहर निकालकर रिसाव को रोकने का प्रयास किया गया। इस हादसे में इलाज के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 15 कर्मचा‍री अचेत हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप