Move to Jagran APP

UP Deputy CM केशव मौर्य के इस निर्देश ने प्रयागराज के लोगों के चेहरे पर लौटा दी रौनक

अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान प्रदेश के डिप्‍टी सीएम ने प्रयागराज के लोगाें की सुविधा के लिए एक निर्देश ऐसा दिया कि कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों को राहत मिली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 08:59 AM (IST)
UP Deputy CM केशव मौर्य के इस निर्देश ने प्रयागराज के लोगों के चेहरे पर लौटा दी रौनक
UP Deputy CM केशव मौर्य के इस निर्देश ने प्रयागराज के लोगों के चेहरे पर लौटा दी रौनक

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में अपनी तीन दिवसीय प्रवास के बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ लौट गए। हालांकि जाते-जाते उन्होंने प्रयागराज वासियों को तोहफा भी दे गए। कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में डिप्टी सीएम के इस निर्देश ने लोगों के चेहरे पर खुशी छलका दी है। उन्होंने अधिकारियों को जलकर न बढ़ाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

भाजपा महानगर अध्यक्ष ने बढ़े जल कर का मुद्दा उठाया था

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रयागराज में बढ़े जल कर का मुद्दा उठाया तो डिप्टी सीएम ने इसे संज्ञान में लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलकर न बढ़ाया जाए। भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बताया कि पिछले दिनों जलकल विभाग ने शहरवासियों पर जल कर का बोझ बढ़ा दिया था। पुराने जल कर मेें एरियर लगाकर भेज दिया। उसका विरोध हुआ तो वापस लिया गया लेकिन अभी विसंगतियां कम नहीं हुई। इसलिए लोग परेशान हैं। जल कर का बिल भेजने में मनमानी की जा रही है। किसी का बिल बहुत ज्यादा भेज दिया जा रहा है तो किसी का बिल ही नहीं बना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में टैक्स बढ़ाने से जनता की मुश्किल बढ़ेगी।

केशव बोले, कोरोना संक्रमण काल में बिल न बढ़ाया जाए

उप मुख्यमंत्री ने जलकल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन लोगों के बिल गड़बड़ हैं, उसे दुरुस्त किया जाए। विभाग अपना राजस्व बढ़ाने के लिए दायरा बढ़ाए। नई कालोनियों से भी बिल वसूले लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण काल में बिल न बढ़ाया जाए तो बेहतर होगा। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर वासियों पर अतिरिक्त बोझ न बढ़ाया जाए।

डिप्‍टी सीएम ने कहा-पटरी दुकानदारों को न उजाड़ा जाए

पटरी दुकानदारों का पंजीयन निर्धारित शुल्क पर ही करें। किसी भी कीमत पर दुकानदारों का उत्पीडऩ न हो। उन्हें कहीं भी न उजाड़ा जाए। यह बातें रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन के लोकार्पण अवसर पर कहीं। एक दिन पूर्व कर्नलगंज क्षेत्र से पटरी दुकानदारों को हटा दिया गया था। दुकानदारों ने विरोध भी जताया था। मामले की जानकारी होने पर उप मुख्यमंत्री ने कर्नलगंज में वेंडिंग जोन की स्थापना कराई। 20 घंटे के भीतर वेंडिंग जोन का उद्घाटन कर 100 दुकानदारों को दुकानें भी उपलब्ध करा दी गईं। इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने पटरी दुकानदारों की तरफ से उप मुख्यमंत्री को भारत माता का चित्र भेंट कर अभिनंदन किया। पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता, कुंज बिहारी मिश्रा, वरुण केसरवानी, राजेश केसरवानी, राजू पाठक, गिरिजेश मिश्रा, संजय गुप्ता, अनूप गोस्वामी, देवेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.