प्रयागराज, जेएनएन। डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। गुरुवार तक की रिपोर्ट के मुताबिक डेंगू के 12 नए मरीज चिह्नित किए गए हैं। इसमें आठ साल का छात्र भी शामिल है। सभी का इलाज अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है।

बाढ़ और बारिश के प्रकोप से डेंगू के बढ़े मरीज

बाढ़ व बारिश के चलते डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी विभाग में होने वाले एलाइजा टेस्ट के मुताबिक अब तक कुल 129 डेंगू के मरीज पाए जा चुके हैं। इससे पुरुष व महिलाओं के अलावा बच्चे भी पीडि़त हैं। इसके इलाज के लिए शहर के बड़े सरकारी अस्पतालों में तो इंतजाम हैं लेकिन गांवों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इसके लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं।

यह हैं डेंगू पीडि़त, हो रहा इलाज

जार्जटाउन की रहने वाली मेघा यादव, पुलिस लाइंस निवासी मो. जावेद, दारागंज निवासी निखिल पांडेय, लेडिय़ारी निवासी राकेश कुमार, चकरघुनाथ नैनी निवासी नरेंद्र प्रताप, ब्वायज हॉस्टल में रहने वाले राजेश, झूंसी निवासी केवला देवी, चौफटका निवासी कामिनी सिंह, कोटवां निवासी आदित्य, नीरज कुमार, मऊआइमा निवासी अंजना, दारागंज निवासी उमेश भी डेंगू की चपेट में हैं।

मेडिकल कॉलेज में कराएं डेंगू की जांच

यदि डेंगू की जांच करानी है तो मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी लैब में जाएं। यहां विशेषज्ञों द्वारा एलाइजा टेस्ट की जाती है। रिपोर्ट के बाद डेंगू होने की पुष्टि होती है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप