Move to Jagran APP

फूलपुर में हार के बाद उठने लगी केशव प्रसाद के इस्तीफा की मांग

फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में चंद रोज पहले भाजपा की हार के बाद अब संगमनगरी से केशव प्रसाद मौर्या के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग हो रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 06:29 PM (IST)
फूलपुर में हार के बाद उठने लगी केशव प्रसाद के इस्तीफा की मांग
फूलपुर में हार के बाद उठने लगी केशव प्रसाद के इस्तीफा की मांग

इलाहाबाद (जेएनएन)। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के संसदीय क्षेत्र रहे इलाहबाद के फूलपुर में पहली बार कमल खिलाकर हीरो बने केशव प्रसाद मौर्या अब विलेन हो गए हैं। फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में चंद रोज पहले भाजपा की हार के बाद अब संगमनगरी से केशव प्रसाद मौर्या के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग हो रही है।

loksabha election banner

फूलपुर की हार के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य के इस्तीफे की मांग उठने लगी है। इलाहाबाद के झूंसी में होर्डिंग लगी है। भगवा रंग में बनी इस होर्डिंग में प्रधानमंत्री की फोटो और कमल का फूल भी बना है। इसके साथ ही निवेदक के स्थान पर समस्त उपेक्षित कार्यकर्ता भाजपा लिखा है। फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद पार्टी के भीतर मचा घमासान अब सड़क पर आ गया है।

इलाहाबाद में झूंसी पुल के पास आज एक बड़ी होर्डिंग लगाकर इस हार के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग की गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई फूलपुर सीट पर अब सपा-बसपा गठजोड़ के प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल का कब्जा है।

होर्डिंग में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है। भगवा रंग में बनी इस होर्डिंग में प्रधानमंत्री की फोटो और कमल का फूल भी बना है। इसके साथ ही निवेदक के स्थान पर समस्त उपेक्षित कार्यकर्ता भाजपा लिखा है।

फूलपुर कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है, लेकिन 2014 में पहली बार केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर सीट भाजपा के खाते में दिलाई थी। नरेंद्र मोदी लहर में केशव ने यहां पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इस बार कौशलेन्द्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाकर भाजपा ने वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश की थी, लेकिन यहां पर सपा-बसपा के गठजोड़ के आगे भाजपा की हवा नहीं चली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.