Move to Jagran APP

डफरिन में ड्यूटी पर तैनात कोरोना योद्धा की मौत Prayagraj News

वह अस्पताल से ही दवा लेकर अकेले डफरिन पहुंचे। कुर्सी पर बैठते ही उनकी सांसें थम गईं। कर्मचारी ने जब उनके पत्नी को यह जानकारी दी तो वह अचेत हो गईं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 09:46 AM (IST)
डफरिन में ड्यूटी पर तैनात कोरोना योद्धा की मौत Prayagraj News
डफरिन में ड्यूटी पर तैनात कोरोना योद्धा की मौत Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना के इस प्रकोप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते समय जिला महिला अस्पताल (डफरिन) में एक स्वास्थ्य कर्मी (कोरोना योद्धा) महेश मिश्र की जान चली गई। साथी कर्मचारियों का आरोप है कि यदि समय पर इलाज हुआ होता तो शायद जान बचाई जा सकती थी। इससे उनमें नाराजगी भी है। महेश अस्वस्थ थे, इसके बावजूद अपनी ड्यूटी निभा रहे थे, उन्हेंं छुट्टी नहीं मिली थी। इस घटना से सभी आहत हैं।

loksabha election banner

अस्पताल में डेटा ऑपरेटर के पद पर थे कार्यरत 

सलोरी के रहने वाले 38 वर्षीय महेश मिश्र डफरिन अस्पताल में डेटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे। प्रतिदिन की भांति वह बुधवार को बाइक से ड्यूटी जाने के लिए निकले थे। उनके साथ उनकी पत्नी सुमनलता त्रिपाठी भी थीं, जो सीएमओ आफिस में तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ में सोशल वर्कर के पद पर कार्यरत हैं। पत्नी को सीएमओ आफिस छोड़कर वह डफरिन अस्पताल पहुंचे। कुछ ही देर में उनके सीने में दर्द हुआ। इसकी जानकारी उन्होंने पत्नी को देते हुए जांच के लिए काल्विन अस्पताल पहुंच गए। वहां ईसीजी होनी थी लेकिन नहीं हो सकी।

पति के मौत की खबर सुनकर पत्‍नी हुई अचेत

ऐसे में वह अस्पताल से ही दवा लेकर अकेले डफरिन पहुंचे। कुर्सी पर बैठते ही उनकी सांसें थम गईं। कर्मचारी ने जब उनके पत्नी को यह जानकारी दी तो वह अचेत हो गईं। दो बच्चे, पत्नी समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। डॉक्टरों के मुताबिक, ब्लड प्रेशर बढ़ जाने से हार्ट अटैक हो गया। सीएमओ डाॅ. जीएस बाजपेई ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की ड्यूटी की दौरान मौत हो गई है, यह दुखद है। उसके मामले में कोई लापरवाही नहीं हुई। उसके परिवार को सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाई जाएगी।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.