प्रयागराज : कौशांबी जनपद स्थित सैनी कोतवाली क्षेत्र के भानीपुर गांव के बाहर जंगल में खून से लथपथ एक युवती की लाश पड़ी मिली। गला रेतकर उसकी हत्या की गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने निरीक्षण के बाद मृतका को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गांव के लोग दुष्कर्म की भी आशंका जाहिर कर रहे हैं।

 भानीपुर गांव के कुछ लोग सुबह जंगल की तरफ गए हुए थे। उन्होंने देखा कि जंगल के मैदान में एक युवती का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ है। इसकी खबर लगते ही सनसनी फैल गई। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। 30 वर्षीय मृतका को लेकर लोग यह भी आशंका जाहिर कर रहे हैं कि युवती शादीशुदा है।

 मौके से पुलिस ने खून से सना चाकू भी बरामद कर लिया है। पास में ही शराब की बोतल व गिलास पड़ा हुआ था। पुलिस ने घटनास्थल पर मिले सामानों को कब्जे में ले लिया है। इतना ही नहीं, महिला का कपड़ा अलग पड़ा होने से लोग दुष्कर्म की भी आशंका जाहिर कर रहे हैं। चेहरे पर जले जैसे निशान होने के कारण तेजाब से जलाए जाने का कयास भी लगाया जा रहा है। हालांकि पुलिस तेजाब से चेहरा झुलसाने के मामले में फिलहाल कुछ नहीं कह रही है। काफी प्रयास के बाद भी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

सब्जी काटने वाले चाकू का किया गया कत्ल :

 युवती की लाश के पास ही खून से लथपथ जो चाकू मिला, वह सब्जी काटने वाला था। उसकी धार तेज थी। पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है। आशंका जताई जा रही है कि हत्या की योजना पहले से ही तैयार कर रखी थी। बीते दिनों बारावफात का त्योहार था।

चाकू से गला रेतकर युवती की हत्या की गई है। घटनास्थल से बरामद हुए चाकू व शराब की बोतल आदि को कब्जे में ले लिया गया है। उसके साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। तेजाब से चेहरा जलाए जाने की बात फिलहाल सामने नहीं आ रही है।

- अर्जुन सिंह, इंस्पेक्टर सैनी

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस