प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी में विवाहिता का कमरे के भीतर फांसी के फंदे पर शव लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पति को तलाश रही थी पुलिस

पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढ़ा निवासी शुभम राजपूत खेतीबाड़ी करता है। उसके खिलाफ पांच साल पहले किसी मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसकी शादी करारी के सैंबसा निवासी 24 वर्षीय नीता देवी के साथ हुई थी। शुभम मुकदमे में वारंटी है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसे लेकर आए दिन शुभम का नीता से झगड़ा होता था। परिवार वालों की मानें तो पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद शुभम कहीं चला गया। आए दिन के कलह से परेशान नीता अपने कमरे में चली गई। कुछ देर बाद परिवार के लोगों ने देखा कि नीता का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

चीखें सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। परिवार वालों से पूछताछ के बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा।  इस संबंध में पश्चिम शरीरा इंस्पेक्टर राजेश सिंह का कहना है कि फिलहाल आत्महत्या का मामला लग रहा है। विवाहिता के मायकेवालों ने किसी प्रकार का आरोप नहीं लगाया है। घटना की जांच की जा रही है।

ट्रेन के आगे कूदने जा रहे युवक को ग्रामीणों ने बचाया

जीवनगंज में रेलवे फाटक के पास डाउन लाइन पर ट्रेन के सामने कूदने जा रहे युवक को गेटमैन समेत ग्रामीणों ने बचा लिया। उसकी बातों से लोग यही कयास लगा रहे थे कि युवक घरेलू कलह से आजिज था। हालांकि जानकारी होने पर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और उसे घर ले गए। मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। कोखराज थाना क्षेत्र के जीवनगंज गांव स्थित रेलवे गेट नंबर 10 पर गेटमैन बबलू कुमार की ड्यूटी थी। सोमावर की सुबह करीब साढ़े नौ बजे रेलवे लाइन के इर्द-गिर्द 35 वर्षीय युवक टहल रहा था।

उसकी हरकत देखकर गेटमैन के होश उड़ गए

इस बीच डाउन लाइन पर कानपुर-प्रयागराज इंटरसिटी ट्रेन को आता देख युवक रेलवे ट्रैक पर खड़ा हो गया। उसकी हरकत देखकर गेटमैन बबलू के होश उड़ गए। बबलू दौड़कर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में खींचकर उसेे हटाया। देखते ही देखते भीड़ लग गई। बहरहाल ट्रेन गुजर जाने के बाद युवक ने अपना नाम प्रदीप निवासी टिकरी कोखराज के रूप में दी। 35 वर्षीय युवक ने बताया कि उसकी ससुराल चरवा के लोकीपुर गांव में है। घरेलू कलह से परेशान होकर उसने आत्मघाती कदम उठाया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस