Move to Jagran APP

दौलत हुसैन इंटर कॉलेज की जीत में चमके हंसम

हंसम की घातक गेंदबाजी की बदौलत दौलत हुसैन ने मैच में शानदार जीत दर्ज की। दौलत हुसैन ने मैच के दौरान विपक्षी टीम पर पूरे टाइम दबदबा बनाए रखा।

By Edited By: Published: Mon, 20 May 2019 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 05:33 PM (IST)
दौलत हुसैन इंटर कॉलेज की जीत में चमके हंसम
दौलत हुसैन इंटर कॉलेज की जीत में चमके हंसम
प्रयागराज, जेएनएन। हंसम जायसवाल की घातक गेंदबाजी के दम पर दौलत हुसैन इंटर कालेज ने वारी क्रिकेट क्लब कोलकाता को 94 रन से हराकर छह मैचों की फ्रेंडशिप सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली। हंसम ने सात ओवर में दो मेडन डालते हुए 14 रन देकर छह विकेट लिया।
 गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर हुए मैच में दौलत हुसैन कालेज ने 35 ओवर में 228 रन बनाए। तैमूर ने 52, काशान ने 42, दानिशाल निजाम ने 34, ऋतिक दयाल ने 21, अब्बास हैदर ने 20 रन बनाए। जवाब में वारी क्लब 26.3 ओवर में 134 रन ही बना सकी। हसनैन कुरैशी ने 63, राज सिंह ने 19 रन बनाए। दौलत हुसैन टीम के गेंदबाज हंसम जायसवाल ने छह, वंश शर्मा ने दो विकेट लिया। हंसम मैन ऑफ द मैच रहे।

आशीष की आतिशी पारी से विप्लव स्पोर्टिग ए जीता
आशीष यादव के 70 गेंदों में 11 चौके व चार छक्के की मदद से खेली गई 96 रनों की पारी से विप्लव स्पोर्टिग क्लब 'ए' ने चौ. नौनिहाल अकादमी को 43 रन से हराकर दिया। इसके साथ विप्लव की टीम केएस स्पो‌र्ट्स अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में पूरे अंक जुटाए। कीडगंज दधिकादो मैदान पर हुए मैच में विप्लव स्पोर्टिग 'ए' 25 ओवर में नौ विकेट पर 233 रन रन बनाए। आशीष यादव ने 96, अविनाश यादव ने 50 रनों का योगदान दिया। चौ. नौनिहाल टीम के गेंदबाज अपोहन ने चार, कुशाग्र त्रिपाठी ने दो विकेट लिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चौ. नौनिहाल अकादमी 25 ओवर में 190 रन ही बना सकी। उत्कर्ष ने 49, प्राशु ने 42, फैजान ने 28, अपोहन ने 20 रनों का योगदान दिया। विप्लव टीम के गेंदबाज सक्षम अवस्थी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिया।

रमजान में मैच खेलने में जताई असमर्थता
काजमी कप अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के नाकआउट दौर में पहुंची एमआइसी, केशव सहाय क्लब, दौलत हुसैन इंटर कालेज और दौलत हुसैन अकादमी ने रमजान के महीने में मैच खेलने में असमर्थता जताई है। इसके चलते अब नाकआउट मुकाबले ईद बाद खेले जाएंगे। यह जानकारी आयोजन सचिव मो. रिजवान ने दी है।

भवम स्पो‌र्ट्स ने जीता मुकाबला
भवम स्पो‌र्ट्स अकादमी ने 14वीं भोलानाथ चकहा अंडर-12 क्रिकेट प्रतियोगिता में अजय स्पो‌र्ट्स को आठ विकेट से हराकर उद्घाटन मुकाबला अपने नाम किया। दारागंज परेड मैदान पर प्रारंभ हुई प्रतियोगिता में अजय स्पो‌र्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 132 रन बनाया। वेदप्रकाश ने 30, प्रतीक ने नाबाद 24, वंश मिश्र ने 18 रन बनाए। जवाब में 133 रन का लक्ष्य लेकर उतरी भवम स्पो‌र्ट्स अकादमी ने 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। विपुल द्विवेदी ने नाबाद 62, इशान सिंह ने नाबाद 43 रन बनाए। मुख्य अतिथि किरणबाला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर उत्पल दास, संतोष निषाद, दिनेश मिश्र, देवेश मिश्र, बद्री, अजय, मिथिलेश मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.