Move to Jagran APP

बेटी ही निकली पिता व भाई-बहन की कातिल, खाने में मिलाया था जहर, मां ने बेटी व 6 पर केस दर्ज कराया

होलागढ़ के भगौतीपुर खुटहना गांव में रहने वाले सज्जन कुमार और उसका परिवार पिछले दिनों फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गया था। पहले उसके बेटे रचित व पुत्री अंकिता ने दम तोड़ दिया था। उसके बाद सज्जन कुमार की भी मौत हो गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 10:09 AM (IST)
बेटी ही निकली पिता व भाई-बहन की कातिल, खाने में मिलाया था जहर, मां ने बेटी व 6 पर केस दर्ज कराया
नाबालिग पुत्री ने खाने में जहर मिलाया था, जिससे पिता व भाई-बहन की मौत हुई थी।

प्रयागराज, जेएनएन। याद करें, पिछले दिनों प्रयागराज में हुआ फूड प्‍वायजनिंग का केस। जी हां, होलागढ़ थाना क्षेत्र के भगौतीपुर खुटहना गांव में फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। हत्‍या की साजिश रचने वाली और कोई नहीं, बल्कि घर की बेटी ही थी। उसी ने खाने में जहर मिला दिया था। भोजन में खरपतवार नाशक दवा मिला दी थी, जिसके सेवन के बाद उसके पिता व भाई-बहन की मौत हो गई थी। मृतक सज्जन कुमार की पत्नी गीता ने अपनी ही नाबालिक बेटी पर हत्या व अन्य छह पर अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुुलिस के अनुसार किशोरी ने यह कदम मां और भाई की फटकार और पिटाई से क्षुब्ध होकर उठाया था।

loksabha election banner

होलागढ़ के भगौतीपुर खुटहना गांव का मामला

होलागढ़ के भगौतीपुर खुटहना गांव में रहने वाले सज्जन कुमार और उसका परिवार पिछले दिनों फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गया था। इलाज के दौरान चार अगस्त को सज्जन कुमार की मौत हो गई थी। जबकि दो दिन पहले शनिवार को उसके बेटे रचित व पुत्री अंकिता ने दम तोड़ दिया था। घटना में सज्जन की पत्नी गीता और उसकी नाबालिक बेटी ही बची है।

मां और भाई की फटकार व पिटाई से क्षुब्‍ध थी बेटी

गीता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी पुत्री ने खाने में जहर मिलाया था। इसमें छह अन्य लोगों की भी साजिश थी। पुलिस ने गीता की तहरीर पर उसकी पुत्री के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। वहीं अजय कुमार, विमल कुमार, विकास कुमार, विशाल, देवानंद, गुड्डी निवासी करौंदी व चार अज्ञात के खिलाफ घर का सामान उठा ले जाने व साजिश रचने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपित किशोरी को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मां और भाई ने उसे फटकारा था। उसकी पिटाई भी की थी, जिससे आक्रोशत होकर उसने खाने में खरपतवार नाशक दवा मिला दी थी।

सूरन की सब्‍जी और चावल खाकर पांच लोग थे बीमार

पिछले बुधवार को सज्जन पटेल के घर सुबह सूरन की सब्जी और चावल बेटी ने बनाया था। जिसे खाने के बाद परिवार के पांच लोग बीमार हो गए थे। जबकि जूठा खाना बकरी को खिलाने पर दो बकरियों की भी मौत हो गई थी। परिवार के सभी सदस्यों की जब तबीयत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसमें सज्जन, रचित व अंकिता की मौत हो गई थी।

जानें, क्‍या कहती हैं क्षेत्राधिकारी सोरांव

सोरांव के क्षेत्राधिकारी अमिता सिंह कहती हैं कि भाई व मां से झगड़ा होने से किशोरी काफी क्षुब्ध हो गई थी और इसी वजह से उसने खाने में खरपतवार नाशक दवा मिला दिया था। आरोपित 15 वर्ष की है, ऐसे में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। अन्य छह आरोपितों पर घर में चोरी आदि करने का मामला दर्ज है। साजिश रचने की भी जांच की जा रही है, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.