Move to Jagran APP

दैनिक जागरण ने किया स्वच्छता के सिपाहियों का सम्मान

दैनिक जागरण ने नगर के मधवापुर मुहल्‍ले में स्वच्छता के सिपाहियों काे सम्मानित किया। सफाई कर्मी बोले कि दैनिक जागरण ने उनका हौसला बढ़ाया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:23 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 01:23 PM (IST)
दैनिक जागरण ने किया स्वच्छता के सिपाहियों का सम्मान
दैनिक जागरण ने किया स्वच्छता के सिपाहियों का सम्मान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत शहर में विभिन्न आयोजनों का सिलसिला जारी है। दैनिक जागरण परिवार भी शहर को साफ-सुथरा रखने वाले स्वच्छता के सिपाहियों का हौसला बढ़ा रहा है। उनका सम्मान कर रहा है।

loksabha election banner

  रविवार को मधवापुर स्थित तिकोना पार्क में स्वच्छता के सिपाही सम्मानित किए गए। प्रशस्ति पत्र पाने वाले सम्मानित स्वच्छता सिपाहियों की खुशी देखते ही बनी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर निगम जोन-चार के जोनल अधिकारी मुन्ना लाल थे। उन्होंने कहाकि बात निकली है तो फिर दूर तलक जाएगी ...। स्वच्छता का पैगाम घर-घर तक पहुंचाएगी। मुख्य अतिथि का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता का पैगाम दे रहे हैं। इसमें सभी को सहभागिता करनी चाहिए। हर किसी में स्वच्छता की ललक जगे, इसके लिए प्रयास करना चाहिए। दैनिक जागरण स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित कर ऐसी ही नई पहल कर रहा है। अभी तक सफाई दूत कभी सामने नहीं आ पाते थे, लेकिन अब उनके बारे में शहर का हर एक व्यक्ति पढ़ेगा। उनके बारे में जानेगा। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। साथ ही दूसरे लोगों को प्रेरणा मिलेगी। जोन-चार के सफाई निरीक्षण श्याम सिंह का कहना था कि आज तक कभी भी सफाई कर्मियों के कार्य को सराहना नहीं मिली। दैनिक जागरण ने यह पहल की है, निश्चित तौर पर यह इनके मनोबल को बढ़ाएगी। सफाई कर्मियों का सम्मान होना सुखद है। यह पहल मील का पत्थर साबित होगी। कार्यक्रम का संचालन दैनिक जागरण के ब्रांड मैनेजर दिव्यानंद पांडेय ने किया।

कभी नहीं सोचा था कि होगा सम्मान :

दैनिक जागरण द्वारा सम्मानित स्वच्छता सिपाहियों का कहना था कि उन्होंने कभी कल्पना तक नहीं की थी कि उनका ऐसा सम्मान होगा। वह कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन कभी उनकी तारीफ नहीं होती है। अधिकारी कभी हौसला अफजाई नहीं करते।  दैनिक जागरण ने इसकी शुरुआत कर दी है। इसके लिए बहुत बहुत आभार।

सम्मानित किए गए स्वच्छता के सिपाही :

संतोष कुमार, मुकेश कुमार, विजय कुमार, अमित कुमार, रंजीत कुमार, माता प्रसाद, चंदन, सूरज, संजुआ, गणेश।

आज विवेकानंद पार्क में कार्यक्रम :

सोमवार को अलोपीबाग स्थित विवेकानंद पार्क में स्वच्छता के सिपाहियों का सम्मान किया जाएगा।

अधिकारी के बोल ...

दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। इससे सफाई कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा। साथ ही दूसरे सफाई कर्मियों को प्रेरणा भी मिलेगी। नगर निगम शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए हर भरसक प्रयास कर रहा है। दैनिक जागरण के अभियान से इसे और बल मिलेगा।

-रितु सुहास, अपर नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.