इलाहाबाद (जेएनएन)। इंग्लैंड के लंदन के ओवल में भारत व पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले की उलटी गिनती चल रही है। इसी बीच संगमनगरी इलाहाबाद में भी एक ओवल स्टेडियम तैयार हो गया है। इसको एक क्रिकेट के दीवाने ने ताश के पत्तों से तैयार किया है। 

भारत व पाकिस्तान के बीच आज चैंपियंस ट्राफी के महामुकाबले को लेकर क्रिकेट के फैंस की दीवानगी देखते ही बन रही है। संगम नगरी के क्रिकेट प्रेमियों में भी चैंपियंस ट्राफी फाइनल को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

इंग्लैंड में लंदन के ओवल स्टेडियम में आज चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं इलाहाबाद के एक क्रिकेट प्रेमी और कार्ड स्टेकर निशांत झा ने कुछ अलग अंदाज में ही भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ की है। उन्होंने क्रिकेट के जरिए दोनों देशों के बीच आपसी सम्बन्ध बेहतर होने की कामना भी की है।

CT-2017 : भारत की जीत की दुआ में व्यस्त पाकिस्तानी कप्तान सरफराज के खानदानी

क्रिकेट प्रेमी प्रेमी और कार्ड स्टेकर निशांत झा ने पांच हजार ताश के पत्तों से आठ घण्टे की मेहनत से ओवल स्टेडियम तैयार किया है। इसमें भी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के साथ  स्टेडियम के दोनों ओर ताश के पत्तों से ही पवेलियन भी बनाया है।

स्टेडियम के बीच में उन्होंने बाघा बार्डर भी बनाया है और दोनों देशों के बिगड़ते संबंधों को क्रिकेट के जरिए मजबूत होने की भी कामना की है।

यह भी पढ़ें: Champions Trophy : भारत-पाकिस्तान के फाइनल से दस गुना बढ़े विज्ञापन के दाम

निशांत की क्रिकेट के प्रति दीवानगी और जुनून को लेकर उनके घर के लोग भी खासे उत्साहित है। निशांत की मां इन्दु झा जहां उनके भारतीय टीम को सपोर्ट करने पर गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: भारत- पाक फाइनल मैच को लेकर रिट्रीट सेरेमनी में दिखा जोश

उन्हें भी उम्मीद है कि इस कड़े मुकाबले में भारत का ही पलड़ा भारी है और भारतीय टीम जीत भी दर्ज करेगी।

Posted By: Dharmendra Pandey