Move to Jagran APP

विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा

लाइफ स्टाइल बात करें तो इन‍ दिनों विंग कमांडर अभिनंदन का अधिक क्रेज है। उनकी मूंछों का युवा वर्ग में काफी क्रेज है। इसे साहस और देशभक्ति का प्रतीक मान रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 11:18 AM (IST)
विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा
विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा

ताराचंद्र गुप्ता, प्रयागराज : आइए सर...आइए। बैठिए। क्या करना है? जबाव मिलता है-सेविंग कर दो और हां मूंछ अभिनंदन कट रहेगी। उधर से सवाल होता है अभिनंदन कट का मतलब? युवा के बोल थे क्या जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान को नहीं जानते...। एयरफोर्स के इसी वीर ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था। उनकी मूंछें देखी हैं कि नहीं! कितनी स्टाइलिश और दमदार लगती हैं। ठीक वैसी ही मूंछ रखनी है मुझे। अब बारी सवाल करने वाले की थी। बोला-जी, समझ गया। आपकी मूंछें वैसी ही सेट होंगी और हां हम आपसे पैसा भी कम लेंगे।

prime article banner

 यह संवाद राजापुर मुहल्ले स्थित एक मेंस पार्लर में मौजूद युवा और केश कर्तक यानी बॉरबर के बीच हुआ। सैलून वाला युवक की मूंछों में पूरी तरह कट लगा पाता, एक और नौजवान आ गया। उसने भी अभिनंदन कट मूंछ सेट करने की गुजारिश की। जब उसे यह बताया गया कि उसके मूंछ में बाल कम हैं तो उसने कहा, कि ठीक है... मेरे बाल ही अभिनंदन की तरह काट दो।

भारत मां के वीर सपूत अभिनंदन फैशन आइकान बन गए हैं

कह सकते हैं कि भारत के वीर सपूत एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान इन दिनों फैशन आइकन भी हैं। युवाओं के बीच उनकी हैंडबालर मूंछें खूब लोकप्रिय हो रही हैं। यह फैशन का ताजातरीन ट्रेंड बन चुका है। पार्लर से बाहर निकले युवा शशांक सिंह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछें साहस और देशभक्ति का जज्बा पैदा करती हैं। शशांक जैसे दूसरे युवा अभिनंदन की मूंछों को अब देशभक्ति का प्रतीक मान रहे हैं।

स्टाइल पुराना पर देशप्रेम के रूप में फैशन का हिस्सा बना

पार्लर संचालक असलम बताते हैं कि यह स्टाइल नया नहीं है। बालीवुड के कुछ किरदारों, फौजियों और पहाड़ों के बीच रहने वालों लोगों में दिखता था। अब यह देशप्रेम के रूप में फैशन का हिस्सा बन गई है, जो अच्छी बात है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रमेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि सोशल मीडिया पर जिस तरह से अभिनंदन चर्चित हुए हैं, उससे लोगों की सोच में बदलाव आ रहा है। उनकी मूंछें देखकर अब हर कोई खुद के भीतर साहस और देशभक्ति महसूस करता है। वहीं जो युवा अभिनंदन कट नहीं रख पा रहे हैं, वह सीमा पर तैनात जवानों की तरह बाल कटवा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.