Move to Jagran APP

प्रवक्ता अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जून में, राजकीय डिग्री कालेजों में नियुक्ति का मामला

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत 2017 में राजकीय डिग्री कालेजों के लिए विभिन्न विषयों में प्रवक्ताओं की 712 पद के लिए आवेदन लिया था। नवंबर 2019 में लिखित परीक्षा कराकर सितंबर 2020 में 662 पद का रिजल्ट जारी किया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 09:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 09:30 PM (IST)
प्रवक्ता अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जून में, राजकीय डिग्री कालेजों में नियुक्ति का मामला
प्रदेश के राजकीय डिग्री कॉलेजों में अलग-अलग विषयों में खाली प्रवक्ता के पद जून महीने के अंत तक भर जाएंगे

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के राजकीय डिग्री कॉलेजों में अलग-अलग विषयों में खाली प्रवक्ता के पद जून महीने के अंत तक भर जाएंगे। इसके मद्देनजर उच्च शिक्षा निदेशालय ने चयनितों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मौजूदा समय चयनितों का डाटा एनआइसी के सर्वर में फीड करने की प्रक्रिया चल रही है। चयनितों का नाम, मोबाइल नंबर, कालेज के नाम, आरक्षण आदि फीड करने के बाद जून के प्रथम सप्ताह में काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। ऑनलाइन काउंसिलिंग पूरी होने के सप्ताहभर के अंदर संबंधित कॉलेजों में चयनितों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

prime article banner


उच्च शिक्षा निदेशालय पहली बार करवाएगा ऑनलाइन काउंसिलिंग 

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत 2017 में राजकीय डिग्री कालेजों के लिए विभिन्न विषयों में प्रवक्ताओं की 712 पद के लिए आवेदन लिया था। नवंबर 2019 में लिखित परीक्षा कराकर सितंबर 2020 में 662 पद का रिजल्ट जारी किया है। आयोग ने उच्च शिक्षा निदेशालय को 507 चयनितों की काउंसिलिंग कराने की संस्तुति भेजी गई है। निदेशालय उन्हीं की काउंसिलिंग कराने की कार्रवाई कर रहा है। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमित भारद्वाज का कहना है कि नियुक्ति में पारदर्शिता के लिए पहली बार ऑनलाइन काउंसिलिंग कराई जाएगी। काउंसिलिंग का कार्यक्रम जून के प्रथम सप्ताह में जारी करके समस्त कार्रवाई शीघ्र पूरी करके नियुक्ति दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.