प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना काल में हर कोई अपने स्तर से संक्रमण रोकने के लिए प्रयासरत है। लोग एक दूसरे की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। तमाम स्वयंसेवी संगठनों ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। सबका उद्देश्य एक ही है कि किसी भी तरह से  कोरोना महामारी को फैलने से रोका जाए। जरूरतमंदों तक मदद भी पहुंचती रहे। इस काम में तमाम पार्षद भी जुटे हैं। वे अपने इलाके में लगातार सैनिटाइजेशन के साथ ही सफाई भी करा रहे हैं और साथ ही इलाके के लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पाल करने के लिए भी सचेत करते रहते हैं। 

जनता को जागरुक करना और सफाई भी

कोरोना काल में सक्रिय पार्षदों में  भाजपा के नामित पार्षद पवन श्रीवास्तव भी शामिल हैं। वह वार्ड 26 में नगर निगम के कर्मचारियों की मदद से सफाई और सैनिटाइजेशन के अभियान को गति दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि हिम्मतगंज मोहल्ले में चार लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे। एक व्यक्ति की जान भी चली गई थी। उसके बाद से स्थानीय लोग सहम गए। लोगों में विश्वास जगाने के साथ ही स्वच्छता के लिए भी प्रेरित किया। हर रोज क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था को पटरी पर ला रहे हैं। आवश्यकता के अनुसार सैनिटाइजेशन भी हो रहा है। खास बात यह कि क्षेत्र के स्वच्छाग्रही भी सजग हैं। इसी क्रम में वार्ड दो राजापुर की पार्षद निक्की कुमारी भी सक्रिय हैं। उन्होंने क्षेत्र के स्वच्छाग्रहियों व सफाई नायक को संक्रमण समाप्त होने पर सम्मानित करने की घोषणा की है।

 

नियमित सैनिटाइजेशन करा रहे कालिंदीपुरम और राजरूपपुर के भी पार्षद

राजरूपपुर के पार्षद अखिलेश सिंह और कालिंदीपुरम में उनके छोटे भाई पार्षद मिथिलेश सिंह भी पिछले साल कोरोना का इंफेक्शन शुरू होने के बाद से ही सक्रिय हैं। दोनों भाई गुड्डू दुबे समेत अपने कुछ करीबियों के साथ रोज कई घंटे क्षेत्र में गुजारते हैं। जनता से जुड़ाव का नतीजा है कि वे हर गली में सैनिटाइजेशन कराने का प्रयास कर रहे हैं। रोज तमाम गलियों में खुद टीम के साथ जाकर अपने सामने छिडकाव कराते हैं। मिथिलेश का कहना है कि इस संकट काल में यह जन प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वे जनता का हर तरह से साथ दें। राजरूपपुर के संजय द्विवेदी कहते हैं कि दोनों पार्षद बंधुओं की सक्रियता से जनता को भी बहुत मदद मिल रही है।

Edited By: Ankur Tripathi