Move to Jagran APP

Prayagraj Municipal Corporation : निगम परिसर में धरने पर बैठे पार्षद, यह है उनकी मांगें

प्रयागराज नगर निगम परिसर में पार्षदों ने धरना दिया। नगर आयुक्‍त को ज्ञापन सौंपकर समस्‍या के समाधान की मांग की। सफाई की लचर व्‍यवस्‍था को लेकर पार्षदों ने विरोध जताया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 04:15 PM (IST)
Prayagraj Municipal Corporation : निगम परिसर में धरने पर बैठे पार्षद, यह है उनकी मांगें
Prayagraj Municipal Corporation : निगम परिसर में धरने पर बैठे पार्षद, यह है उनकी मांगें

प्रयागराज, जेएनएन। शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर कुछ पार्षद शुक्रवार को नगर निगम में धरने पर बैठ गए हैं। पार्षदों ने सफाई कर्मियों की तैनाती बीट के हिसाब से न किए जाने और कुछ कर्मचारियों के लंबे समय से काम न करने पर नाराजगी जताई है। एक अधिकारी को कई विभागों की जिम्मेदारी सौंपने पर भी सवाल उठाए गए। पार्षदों ने नगर आयुक्त रवि रंजन का घेराव कर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा।

prime article banner

बोले पार्षद, वार्डों में सफाई ठीक से नहीं हो पा रही है

पार्षदों का कहना है कि सफाई व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर पूर्व नगर आयुक्त को मांग पत्र पूर्व में सौंपा गया था। इसके बाद भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मौजूदा नगर आयुक्त के आने पर भी उन्हें ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन इनके स्तर से भी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया। आरोप लगाया कि सभी वार्डों में बीट खाली हैं। पुराने कुछ कर्मचारी करीब साल भर से काम नहीं कर रहे हैं। उनके स्थान पर नई नियुक्ति भी नहीं हुई। इससे वार्डों में सफाई ठीक से नहीं हो पा रही है। लोगों में गंदगी को लेकर काफी आक्रोश है।

नगर आयुक्‍त को एक सप्ताह का दिया समय

पार्षदों ने बीट के हिसाब से सफाई कर्मियों की तैनाती के लिए एक सप्ताह का समय नगर आयुक्त को दिया है। वहीं, एक अधिकारी को अतिक्रमण, उद्यान, विधि, पशुधन विभाग की जिम्मेदारी दिए जाने पर भी पार्षदों ने सवाल उठाए। पार्षदों का कहना था कि एक अधिकारी इतने पदों पर काम करते हुए अपने सभी दायित्वों का निर्वहन कैसे कर सकता है। सभी प्रमुख पदों पर अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती की मांग की गई। धरने में पार्षद आकाश सोनकर, निक्की आदि शामिल रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.