Move to Jagran APP

Coronavirus : प्रयागराज के लोगों के लिए राहत भरी खबर, 10वें मरीज की भी रिपोर्ट निगेटिव Prayagraj News

कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मानते हुए स्‍पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया और सैंपल जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद यह शहर वासियों के लिए राहत भरी खबर है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:56 PM (IST)
Coronavirus : प्रयागराज के लोगों के लिए राहत भरी खबर, 10वें मरीज की भी रिपोर्ट निगेटिव Prayagraj News
Coronavirus : प्रयागराज के लोगों के लिए राहत भरी खबर, 10वें मरीज की भी रिपोर्ट निगेटिव Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। वह यह कि अभी तक यहां एक भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस नहीं आया। यहां का संदिग्‍ध दसवें मरीज में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है, ऐसा जांच रिपोर्ट में स्‍पष्‍ट हो गया है। कहते हैं कि यह शहरवासियों की जागरूकता और कोरोना फाइटर्स की सजगता से ही संभव हो पाया है। हां ध्‍यान रखने की बात यह है कि इसी तरह घरों में रहकर कोरोना वायरस की महामारी को धता बताने की जरूरत है। पिछले कुछ दिनों से जो भी कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले, उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। लोग अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें, अखबार के जरिए सही सूचनाएं आप तक पहुंचती रहेंगी। बस इतना करें कि जब तक इसका संक्रमण खत्म न हो अपने घरों मेें ही रहे।

loksabha election banner

अफवाहों पर बिल्‍कुल न दें ध्‍यान

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए तरह-तरह के अफवाह फैलाए जा रहे हैं। कहीं कोरोना वायरस के संक्रमित होने का अफवाह फैला दिया जाता है तो कहीं कोरोना के चलते मौत होने की बात की जा रही है, यह सब गलत है। ऐसे अफवाहों पर ध्यान न दें, इसे नजरअंदाज करें क्योंकि प्रयागराज में अभी तक कोई भी पाजिटिव केस नहीं आया है। जनपद में अभी तक स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल व तेजबहादुर सप्रू अस्पताल में आए कुल संदिग्ध मरीजों का सैंपल किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज, लखनऊ के लैब में जांच के लिए भेजा गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। इन सभी को घर भेज दिया गया है वह होम क्वारंटाइन में हैं। नोडल अधिकारी डॉ. गणेश प्रसाद का कहना है कि अभी तक जनपद में कोई भी पाजिटिव केस नहीं मिला है। सभी स्वस्थ हैं। दस सैंपल भेजे गए थे सभी के रिपोर्ट निगेटिव हैं। लोग सावधानी बरतें और घर में रहें।

एसआरएन अस्‍पताल में दसवां मरीज भर्ती था, भेजा गया था सैंपल

मरीज तीन दिन पहले एसआरएन अस्‍पताल में आया था। टीबी वार्ड में इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। लेकिन सांस लेने दिक्‍कत बढी तो वह एसआरएन अस्‍पताल आया। यहां कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मानते हुए स्‍पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया और सैंपल जांच के लिए भेजा गया। शुक्रवार को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उसका इलाज करने वाले डॉक्‍टरों को भी आइसोलेशन में रखा गया था। वह मुंबई के एक होटल में काम करता था। 20 मार्च को गांव आया था।

जानें प्रयागराज के संदिग्‍ध मरीजों के सैंपल और मरीज

10 फरवरी : एक दंपती के सैंपल भेजे गए थे। यह उसी फ्लाइट में बैठे थे जिसमें केरल के दो पाजिटिव मरीज मिले थे।

18 मार्च : शहर का रहने वाला छात्र इटली से लौटा था। बुखार होने पर एसआरएन में भर्ती किया गया था।

19 मार्च : अबूधाबी से लौटी गर्भवती महिला को कोरोना का संदिग्ध मरीज मानते हुए एसआरएन में भर्ती किया गया था।

20 मार्च : बेली में तीन संदिग्ध मरीज भर्ती हुए, जो मुंबई से लौटे थे। इसमें एक युवक पाजिटिव मरीज के संपर्क में आया था।

21 मार्च : एसआरएन में अबूधाबी से लौटे एक संदिग्ध मरीज को भर्ती किया, जो स्वस्थ है।

23 मार्च : अबूधाबी से लौटे युवक को एसआरएन में भर्ती किया गया जो यह पाजिटिव मरीज के संपर्क में आया था।

26 मार्च : मुंबई से लौटे एक युवक को एसआरएन में भर्ती किया गया था, इसकी रिपोर्ट भी निगेटिव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.