Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News: कोरोना से शहर पश्चिमी के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, शहर उत्तरी दूसरे नंबर पर

Coronavirus Prayagraj News स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दो दिनों पहले तक खुल्दाबाद में 731 ट्रांसपोर्ट नगर में 650 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका था। खुल्दाबाद में संक्रमितों की संख्‍या बढ़ी है। अशोक नगर में अब तक 670 अल्लापुर में 645 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 02:48 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 02:48 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News: कोरोना से शहर पश्चिमी के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, शहर उत्तरी दूसरे नंबर पर
कोरोना वायरस संक्रमण की प्रयागराज में स्थिति अच्‍छी नहीं है। यहां तेजी से संक्रमणा फैल रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। अगर आप शहर पश्चिमी की घनी बस्तियों के निवासी हैं तो घर से बाहर हर एक कदम फूंक-फूंक कर रखें। कहीं ऐसा न हो कि आपको कुछ समझने का मौका ही न मिले और कोरोना संक्रमित हो जाएं। यहां दहशत बढ़ाना उद्देश्‍य नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की सलाह है। खुल्दाबाद, और ट्रांसपोर्ट नगर में ही अब तक 1700 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। तेलियरगंज, अल्लापुर, अशोक नगर में भी कोविड महामारी फैली है।

loksabha election banner

यह है प्रयागराज में कोरोना संक्रमण की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दो दिनों पहले तक खुल्दाबाद में 731 ट्रांसपोर्ट नगर में 650 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका था। इनमें खुल्दाबाद में संक्रमित अब तक 800 पार हो चुके हैं। अशोक नगर में अब तक 670, अल्लापुर में 645 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

संक्रमितों को ऑक्‍सीजन की जरूरत

शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने के चलते स्वास्थ्य विभाग को यह नहीं सूझ रहा कि इतने अधिक संक्रमितों का इलाज करें भी तो कैसे। क्योंकि कोविड अस्पतालों में तो भर्ती लोगों की संख्या 1000 से कम है जबकि होम आइसोलेशन में दस हजार से अधिक लोग हैं। इनमें भी ढेरों संक्रमितों को ऑक्सीजन की जरूरत है।

खुली हवा में सांस लेना भी दुश्वार

शहर पश्चिमी और उत्तरी मेें कोरोना संक्रमण अब कम्युनिटी स्प्रेड में बदल चुका है। एक दूसरे से संक्रमण ऐसे बढ़ रहा है कि रफ्तार दूनी तीन गुनी हो चली है। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि वायरस हवा में हैं और मास्क कुछ पलों के लिए भी हटाना खतरनाक हो सकता है।

हाथ को करते रहेें सैनिटाइज

जिन क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमित ज्यादा मिल रहे हैं वहां लोगों को ज्यादा सतर्कता की जरूरत है। डा. मोहित जैन कहते हैं कि लोग घर से बाहर आवश्यक कार्यों से ही निकलें। हैंड सेनिटाइजर जरूर रखें और उसे कुछ-कुछ देर में हथेली में लगाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.