Move to Jagran APP

Coronavirus : मुंबई से प्रतापगढ़ जंक्शन पहुंची श्रमिक ट्रेन, यात्री ने खुद को संक्रमित बताया तो सहमे लोग Pratapgarh News

ट्रेन से आए एक यात्री ने जंक्शन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम से बताया कि वह कोरोना पाजिटिव है। इसकी रिपोर्ट देखते ही स्वास्थ्य विभाग कर्मियों के होश उड़ गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 12:33 PM (IST)
Coronavirus : मुंबई से प्रतापगढ़ जंक्शन पहुंची श्रमिक ट्रेन, यात्री ने खुद को संक्रमित बताया तो सहमे लोग Pratapgarh News
Coronavirus : मुंबई से प्रतापगढ़ जंक्शन पहुंची श्रमिक ट्रेन, यात्री ने खुद को संक्रमित बताया तो सहमे लोग Pratapgarh News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जंक्शन पर शुक्रवार की सुबह वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मी और ट्रेन यात्री सहम गए। इसका कारण था श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार एक यात्री। गाड़ी से उतरे यात्री ने जंक्शन पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों के सामने बेबाकी से कह दिया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। यह सुनकर जहां आसपास मौजूद यात्रियों ने उससे दूरी बना ली वहीं, स्वास्थ्य कर्मी भी हैरत में पड़ गए। हालांकि तत्काल उसे कोविड अस्पताल में ले जाया गया।

loksabha election banner

कोरोना पॉजिटिव की बात पर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी भी हैरत में

प्रतापगढ़ के कन्हई थाना क्षेत्र के दीवानगंज का रहने वाला 43 वर्षीय व्यक्ति मुंबई में काम-धंधा करता है। वह लॉकडाउन में वहां से वापस अपने घर लौट रहा था। मुंबई से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार होकर वह शुक्रवार की सुबह प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन से आए एक यात्री ने जंक्शन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम से बताया कि वह कोरोना पाजिटिव है। इसकी रिपोर्ट देखते ही स्वास्थ्य विभाग कर्मियों के होश उड़ गए। उसे आनन-फानन में कोविड अस्पताल भेजा गया।

मुंबई के एक निजी अस्पताल में टेस्ट कराया था

ट्रेन से उतरे यात्री ने स्वास्थ्य कर्मियों को बताया कि उसने मुंबई के एक निजी अस्पताल में टेस्ट कराया था, जिसमें कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। हालांकि वह वहां भर्ती किए जाने से पूर्व ही निकल गया। प्रतापगढ़ आकर अपने को संक्रमित मरीज बताने के बाद उसे फौरन कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जांच-पड़ताल भी की जा रही है।

पूरे पीतांबर, राजापुर कला गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर चौकसी

उधर प्रतापगढ़ जनपद के सड़वा चंद्रिका  विकास खंड के उसरी ग्राम सभा के पूरेपीतांबर गांव के एक बुजुर्ग में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित मरीज के मिलने के बाद गांव में अंतू पुलिस शुक्रवार को पहुंची। गांव में बैरिकेडिंग करके आने और जाने वाले रास्ते को रोक दिया गया है। इसी प्रकार अंतू थाना क्षेत्र के राजापुर कला गांव में युवक में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। गांव को जाने वाले मुख्य मार्ग पर बैरियर लगाकर पुलिस ने गांव को सील कर दिया गया है। बैरियर पर दो सिपाही और एक दारोगा तथा नोडल अधिकारी को तैनात कर दिया गया है।

लखनऊ में पाजिटिव मिला जिले का युवक

प्रतापगढ़ जिले का एक युवक लखनऊ में जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस सूचना से प्रशासन सतर्क हो गया है। गुरुवार की रात तक 87 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें प्रतापगढ़ के एक युवक को लखनऊ में रहते हुए संक्रमित बताया गया। इसके साथ ही अब जिले में कोरोना के 76 केस हो गए हैं। इनमें से 38 स्वस्थ हो गए हैं, बाकी का इलाज हो रहा है। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि नए मरीज के बारे में केवल जिले का नाम ही पोर्टल पर आया है। इसके बारे में और पता लगाया जा रहा है। पता चलते ही अगर वह अपने गांव आया रहा होगा तो सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

सीएम ने दिए निर्देश

कोविड नियंत्रण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीसी में निर्देश दिए। एनआइसी में प्रतापगढ़ के सीएमओ डाॅ. एके श्रीवास्तव ने इसमें भाग लिया। सीएम ने कहा कि संक्रमण मिलने वालों के इलाज में देरी न करें। साथ ही मेडिकल स्टाफ को भी संक्रमण से बचाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.