Move to Jagran APP

Coronavirus Effect in Prayagraj : लॉकडाउन के डर से खाली होने लगे हॉस्टल और डेलीगेसी, छात्र-छात्राओं ने समेटा बोरिया बिस्तर

Coronavirus Effect in Prayagraj ऐसे में छात्रों में इस बात का भय सताने लगा कि अचानक कभी भी लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यही वजह है कि वह रात में अपना सामान पैक करने में जुटे रहे। इसके बाद भोर से घर वापसी के लिए रवाना होने लगे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:15 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj : लॉकडाउन के डर से खाली होने लगे हॉस्टल और डेलीगेसी, छात्र-छात्राओं ने समेटा बोरिया बिस्तर
लॉकडाउन के डर से छात्र-छात्राएं घरों को रवाना होने लगे हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। हाईकोर्ट की तरफ से लॉकडाउन लगाए जाने के आदेश और प्रदेश सरकार के इनकार के बाद हॉस्टलों और डेलीगेसी में रहने वाले छात्र-छात्राओं में असमंजस की स्थिति बन गई। रात किसी तरह कमरों में गुजारने के बाद मंगलवार की सुबह से ही अचानक हॉस्टल और डेलीगेसी खाली होने लगे। लॉकडाउन के डर से छात्र-छात्राएं घरों को रवाना होने लगे हैं।

loksabha election banner

ऑनलाइन मोड में चल रही हैं कक्षाएं

कटरा, राजापुर, अल्लापुर, छोटा बघाड़ा, गोविंदपुर, तेलियरगंज, रसूलाबाद और सलोरी में डेलीगेसी में रहकर तमाम छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। इसके अलावा इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत संघटक कॉलेजों में भी पढ़ाई करने वाले तमाम छात्र रहते हैं। ऑनलाइन मोड में कक्षाओं के संचालन के बावजूद तमाम छात्र यहीं टिके थे। इसके अलावा हॉस्टलों में भी काफी छात्र रह रहे हैं। जबकि, इविवि प्रशासन की तरफ से हॉस्टलों को तत्काल खाली करने का निर्देश भी दिया गया है। इसी बीच सोमवार को हाईकोर्ट ने प्रयागराज समेत अन्य कई जिलों में सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश दे दिया। हालांकि, प्रदेश सरकार ने इस आदेश को लागू करने से इनकार कर दिया।

लॉकडाउन की आशंका से घर पहुंचने की जल्‍दी

ऐसे में छात्रों में इस बात का भय सताने लगा कि अचानक कभी भी लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यही वजह है कि वह रात में अपना सामान पैक करने में जुटे रहे। इसके बाद भोर से ही घर वापसी के लिए रवाना होने लगे। इविवि के कुछ हॉस्टलों को भी छोड़कर तमाम छात्र अपने घर रवाना हो गए हैं। मंगलवार की भोर से ही सिविल लाइंस बस स्टैंड समेत बैंक रोड चौराहा, तेलियरगंज चौराहा आदि जगहों पर भीड़ लगी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.