Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : चार संक्रमित मरीजों की मौत, महामारी से मरने वालों की संख्या 66 हुई

Coronavirus Prayagraj News पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई है। अब तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 पहुंच गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:15 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : चार संक्रमित मरीजों की मौत, महामारी से मरने वालों की संख्या 66 हुई
Coronavirus Prayagraj News : चार संक्रमित मरीजों की मौत, महामारी से मरने वालों की संख्या 66 हुई

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस अब जिले में भी महामारी में तब्दील होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में संक्रमित चार मरीजों की स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसमें कीडगंज निवासी 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल हैं, जो नौ दिन तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते रहे। एसआरएन की आइसीयू में उन्हें भर्ती किया गया था। उन्होंने दम तोड़ दिया। अन्य मृतक भी शहर के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। अब तक जनपद में कोरोना के 66 मरीजों की मौत हो गई है, जिसमें सिर्फ एक मरीज की मौत रेलवे कोविड अस्पताल में हुई थी बाकी अन्य सभी अन्य मौतें एसआरएन अस्पताल में ही हुई है।

loksabha election banner

कोविड अस्‍पताल एसआरएन के नोडल अधिकारी ने कहा

 एसआरएन कोविड अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत वर्मा ने बताया कि दारागंज निवासी 45 वर्षीया महिला पांच अगस्त को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भर्ती हुई थी। बताया कि वह अस्पताल देरी से पहुंची थी, इसलिए उसे बचाया जाना मुश्किल हो गया था। उसे निमोनिया हो गया था। एक महिला खुल्दाबाद की रहने वाली है जो चार अगस्त को अस्पताल पहुंची थी और गुरुवार की सुबह उसकी मौत हो गई। उसे सांस संबंधी बीमारी होने की वजह से फेफड़े में इंफेक्शन हो गया था। राजरूपपुर कालिंदीपुरम की रहने वाली एक महिला की भी गुरूवार को कोरोना से मौत हो गई। इनकी रिपोर्ट 31 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आयी थी इसलिए इन्हेंं एसआरएन में ही लाया गया था। वह डायबिटिज व किडनी की बीमारी से पीडि़त थीं।

धूमनगंज थाने के इंस्पेक्टर व एसीएम के पेशकार समेत 180 पॉजिटिव

गुरुवार की देर रात तक कोरोना वायरस के 180 पॉजिटिव केस मिले हैं। इन दिनों लगातार कोरोना मरीजों की संख्या 100 के पार ही आ रही है। कोरोना के बढ़ते केस ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें और बढ़ा दी है। जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3399 तक पहुंच चुकी है। कोरोना की चपेट में आने वालों में कई पुलिस कर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व बैंककर्मी भी शामिल हैं।

एसीएम-4 के पेशकार भी संक्रमित हुए

धूमनगंज थाने में पांच पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिसमें खुद थाने के इंस्पेक्टर भी शामिल हैं और चार कांस्टेबल हैं। करेली थाने के दो पुलिस कर्मी भी संक्रमित हैं। एसीएम-4 के पेशकार, बेली कोविड अस्पताल की स्टाफ नर्स व इसी अस्पताल के ही लैब टेेक्नीशियन भी शामिल हैं। स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में तैनात एएनएम व शहर के बड़़े मॉल के मैनेजर भी संक्रमित हो गए हैं। सीआरपीएफ के एक जवान व सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी में कोरोना का संक्रमण मिला।

152 कोरोना मरीजों की हुई छुट्टी

सभी कोविड अस्पतालों से गुरुवार को 152 कोरोना मरीजों की छुट्टी की गई है। अब तक कुल 1554 कोरोना के मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी 1613 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अभी चल रहा है। और 66 कोरोना मरीजों की जान चुकी है। डॉॅ. ऋषि सहाय ने बताया कि अलग अलग स्थानों से 1473 संभावित मरीजों के सैंपल भी लिए गए हैं।

एक दिन में 5300 से अधिक सैंपलों की हुई जांच

कोरोना के सैंपलों की जांच में भी इन दिनों बहुत तेजी आई है। गुरुवार को अब तक के दिनों में सबसे ज्यादा 5300 से अधिक सैंपलों की जांच की गई। इसमें आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व एंटीजन की जांचें शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.