Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : बेली अस्‍पताल में भर्ती है आपका कोरोना संक्रमित मरीज तो करिए काल और पूछिए हाल

Coronavirus Prayagraj News बेली अस्पताल की सीएमएस ने बताया कि बेली में भर्ती गंभीर कोरोना वायरस के मरीजों के तीमारदार यदि अपने मरीज की स्थिति जानना चाहते हैं तो इसके लिए मोबाइल नंबर 9119800614 पर कॉल कर सकते हैं। यह सुविधा उन्‍हें दी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:31 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : बेली अस्‍पताल में भर्ती है आपका कोरोना संक्रमित मरीज तो करिए काल और पूछिए हाल
बेली अस्पताल प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। अभी तक कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीज के तीमारदार अपने मरीज से नहीं मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें भी इससे संक्रमित होने का खतरा होता है। बेली अस्पताल लेवल टू का कोविड अस्पताल बनाया गया है। इसमें कई ऐसे गंभीर मरीज भी भर्ती होते हैं जो मोबाइल से अपने परिवार के लोगों से बात नहीं कर पाते थे। ऐसे में तीमारदारों को मरीज के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाती थी। अब उन्हें सहूलियत मिलेगी। बेली अस्पताल प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

loksabha election banner

अस्पताल की सीएमएस डॉ. किरन मलिक ने बताया कि अब कोरोना के मरीजों को नियमित रूप से योग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेली में भर्ती गंभीर कोरोना के मरीज के तीमारदार यदि अपने मरीज की स्थिति जानना चाहते हैं तो इसके लिए मोबाइल नंबर 9119800614 पर कॉल कर सकते हैं। मनोचिकित्सक डॉ. सुरेंद्र प्रताप इस नंबर पर माैजूद रहेंगे, सुबह दस 10 बजे से दोपहर दो बजे तक इनसे अपने मरीज के बारे में जानकारी मांग सकते हैं।

बेली कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को गुरुवार से ऑनलाइन योगाभ्यास कराया जा रहा है। इस व्यवस्था के तहत योग प्रशिक्षक के रूप में विनोद कुमार तिवारी अस्पताल में मौजूद रहकर माइक के जरिए योग के विभिन्न आसनों के बारे में बता रहे हैं। वार्ड में भर्ती कोरोना के मरीज उनके बताए तरीकों से विभिन्न योगासनों का अभ्यास कर रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना से बचने के लिए योग करना सबसे ज्यादा आवश्यक हो जा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.