प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना सैंपलों की जांच में तेजी आ रही है। प्रतिदिन औसतन छह हजार सैंपलों की जांच की जा रही है जिसमें संक्रमित होने वालों की संख्या 100 से कम ही होती है। शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए 6019 सैंपल लिए गए जिसमें 5930 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव रही और बाकी 89 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव रही। दूसरे दिन भी कोरोना से मरने वालों की संख्या शून्य रही। अब कोरोना मरीजों की संख्या 26371 तक पहुंच गई है और स्वस्थ होने वालों की संख्या 25 हजार से भी ज्यादा हो गई है।

रेलवे के सीनियर सेक्‍सन अफसर और एक लेखपाल भी मिले संक्रमित

शुक्रवार को जो संक्रमित मिले हैं उनमें पुलिस विभाग के एक बड़े अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्होंने कोरोना की जांच कराई तो वह पॉजिटिव आ गए। वैसे विभाग की ओर से अभी उन्हेंं होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दे दी गई है। अन्य संक्रमित होने वालों में रेलवे के सीनियर सेक्शन ऑफिसर, सदर तहसील के एक लेखपाल, सीबीएसई के सीनियर आफिसर, एनटीपीसी के साइट मैनेजर समेत अन्य लोगों में कोरोना की पुष्टि भी हुई है।

सभी की रिपोर्ट निगेटिव

राजकीय लाल बहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज शांतिपुरम में चल रही कोरोना जांच में शुक्रवार को 73 लोगों की सैंपलिंग की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच केन्द्र के प्रभारी डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। सावधानी ही कोरोना से बचाव है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप