Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : जिले में 220 नए संक्रमित मरीज मिले, एसआरएन में दो मरीजों की मौत

Coronavirus Prayagraj News 56 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है वह स्वस्थ हो चुके थे। 985 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव है जबकि 1796 मरीजों के सैंपल भी लिए गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 10:52 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : जिले में 220 नए संक्रमित मरीज मिले, एसआरएन में दो मरीजों की मौत
Coronavirus Prayagraj News : जिले में 220 नए संक्रमित मरीज मिले, एसआरएन में दो मरीजों की मौत

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में मंगलवार को भी कोरोना का बढ़ता क्रम जारी रहा। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती दो और मरीजों की जान चली गई जबकि 220 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा अब 100 के करीब पहुंच चुका है। कुल पॉजिटिव केस 5835 है। इसी तरह अलग अलग कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना के 56 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है वह स्वस्थ हो चुके थे। 985 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव है जबकि 1796 मरीजों के सैंपल भी लिए गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब विभाग निजी अस्पतालों में भी कोरोना के मरीजों को इलाज करने की सहूलियत दे रही है। अब मोहिउद्दीनपुर बरेठा में भी एक निजी अस्पताल को इसके लिए अनुमति दी गई। श्री साईं नाथ वात्सल्य एएमए हॉस्पिटल को  भी अनुमति मिल गई है। लेकिन यहां मरीज भुगतान करके ही इलाज करा सकते हैं। यह निजी क्षेत्र का दूसरा अस्पताल है। सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के इलाज करने से लोगों में व्याप्त भय खत्म हो जाएगा। इस अस्पताल में अभी 30 बेड की ही व्यवस्था की गई है। स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल के नोडल सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि अस्पताल में दो मरीजों की मौत हुई है। एक मृतक की उम्र 73 वर्ष थी जो कालिंदीपुरम के रहने वाले थे, दूसरे मृतक के उम्र 61 साल थी यह शिवकुटी के निवासी है। यह सभी पुरानी बीमारियों से भी पीडि़त थे।

1445 मरीज होम आइसोलेशन में

इस समय 1445 कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। यह सभी अलक्षणीयण कोरोना मरीज हैं। यानी पॉजिटिव होते हुए भी स्वस्थ हैं। रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में यह मरीज घर में ही रहकर अपनी देखभाल कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.