Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : जिले में इविवि के असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 132 नए मरीज मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 22 हजार के पार

Coronavirus Prayagraj News जिले में शुक्रवार को 3493 सैंपलों का टेस्ट हुआ। 132 नए संक्रमित मरीज मिले। 183 कोरोना मरीजों ने इस बीमारी को शिकस्त दी। अब कोरोना मरीजों की संख्या 22 हजार के पार पहुंच गई है व स्वस्थ होने वाले की संख्या 20 हजार से ज्यादा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 10:40 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News :  जिले में इविवि के असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 132 नए मरीज मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 22 हजार के पार
जिले में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 22 हजार के पार पहुंच गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिनोंदिन कमी आना राहत वाली बात है। पिछले 24 घंटे में 132 नए कोरोना के केस ही मिले हैं जबकि दो मरीजों की मौत हो गई। 3493 सैंपलों का टेस्ट हुआ जिसमें 3361 की रिपोर्ट निगेटिव रही। 183 कोरोना मरीजों ने इस बीमारी को शिकस्त दी। अब कोरोना मरीजों की संख्या 22 हजार के पार पहुंच गई है व स्वस्थ होने वाले की संख्या 20 हजार से ज्यादा।

loksabha election banner

संक्रमित होने वालों में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर भी शामिल हैं। वह इकोनॉमिक डिपार्टमेंट में तैनात हैं। प्रीती हॉस्पिटल के एक डॉक्टर, इलाहाबाद बैंक जसरा के असिस्टेंट मैनेजर, मेजा पावर प्लांट के सुपरवाइजर, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के एक कलर्क, कौडि़हार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ नर्स, बड़ौदा आफ ग्रामीण बैंक बहरिया के मैनेजर, एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस कटरा के कलर्क व एएनएम समेत अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं।

35 मरीज नए कोविड अस्पताल में शिफ्ट

 स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब नए कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। कोविड आइसोलेशन में भर्ती 35 मरीजों को शिफ्ट किया जा चुका है। आइसीयू व एचडीयू वार्ड में भर्ती कोरोना के गंभीर मरीजों को भी नए अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

अभी अस्पताल में करीब 80 कोरोना मरीज भर्ती हैं। कोविड अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मोहित जैन ने बताया कि 220 बेड वाले नए कोविड अस्पताल में अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध हैं, उसमें कोरोना मरीजों के इलाज में काफी सहूलियत मिलेगी।

कोरोना काल में एनेस्थेटिक निभा रहे अहम भूमिका

 स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में शुक्रवार को विश्व निश्चेतना दिवस मनाया गया। डॉक्टरों ने केक काटा और एक दूसरे को बधाई दी। प्रयागराज एनेस्थेसिया सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. प्रभाकर राय ने कहा कि कोरोना काल में एनेस्थेटिक कोरोना योद्धा बनकर मरीजों के इलाज में लगे हैं। खुद कोरोना की चपेट में आ गए लेकिन स्वस्थ होने के बाद वह भी अपनी ड्यूटी पर लग गए। विभागाध्यक्ष डॉ. नीलम सिंह ने कहा कि कोविड-19 की ड्यूटी में एनेस्थेसिया के डॉक्टरों ने खुद की परवाह किए बगैर कोविड वार्ड में मुस्तैद रहे। इस मौके पर डॉ. एसबी यादव, डॉ. धर्मेंद्र यादव, डॉ. राजीव गौतम, बीके राव व अन्य रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.