Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में तेजी से फैलने लगा कोरोना वायरस, शिक्षक समेत मिले 87 कोरोना पॉजिटिव

दूसरी लहर में कोरोना से संक्रमित होने वालों में उम्र का बंधन टूट गया है। शुरुआत से लेकर अंत तक का संक्रमण बहुत घातक असर दिखा रहा है। शुक्रवार को जहां रेलीकर्मी दंपती शिक्षक का एक पूरा परिवार समेत 73 केस मिले थे शनिवार को इसमें दर्जनभर और बढ़ गए

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 08:06 PM (IST)
प्रतापगढ़ में तेजी से फैलने लगा कोरोना वायरस, शिक्षक समेत मिले 87 कोरोना पॉजिटिव
प्रतापगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। रोज भारी संख्या में नए मरीज मिल रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। भारी संख्या में हर दिन नए  मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को बना अब तक सबसे बड़ा रिकॉर्ड शनिवार को टूट गया। एक साथ टीचर समेत 87 नए मरीज पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए हैं। जिले में भी इस वायरस का दूसरा झटका बहुत तेज लग रहा है मगर लोग तब भी लापरवाही बरत रहे हैं। 

loksabha election banner

रेल व बस से भी आ रहे संक्रमित, बढ़ी प्रशासन की चिंता

दूसरी लहर में तो कोरोना से संक्रमित होने वालों में उम्र का बंधन टूट गया है। शुरुआत से लेकर अंत तक का संक्रमण बहुत घातक असर दिखा रहा है। शुक्रवार को जहां रेलीकर्मी, दंपती, शिक्षक का एक पूरा परिवार समेत 73 केस मिले थे, वहीं शनिवार को इसमें दर्जनभर और बढ़ गए हैं। इसमें रानीगंज के एक शिक्षक, उद्योग नगरी ट्रेन के चार यात्री भी संक्रमित पाए गए हैं। इसी प्रकार रोडवेज बस स्टेशन पर दिल्ली से आए चार यात्री भी संक्रमण की जद में पाए गए। इधर कोरोना के कई केस मिलने के कारण जिला महिला अस्पताल शनिवार को बंद रहा। उसे सैनिटाइज किया गया। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव बताते हैं कि कोरोना के लगातार बढ़ते केस यह बता रहे हैं कि हर किसी को सजग रहना है। कोरोना का अनुमान बुखार, खांसी व सीने में जकड़ने होने पर लगा लेना चाहिए, तत्काल चिकित्सक से संपर्क करने में ही भलाई है। साथ ही गरम पानी का सेवन करें। सुबह की धूप लें। काढ़ा व हल्दी वाला दूध लेने से इम्यूनिटी बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.