Move to Jagran APP

MNNIT का दीक्षा समारोह: जानिए किस मेधावी छात्र को मिले पांच गोल्ड मेडल और क्यों

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने भावी टेक्नोक्रेट्स को उज्जवल भविष्य तथा देश के नवनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी। संस्थान की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि संस्थान के छात्रों ने आकर्षक प्लेसमेंट हासिल किया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST)
MNNIT का दीक्षा समारोह: जानिए किस मेधावी छात्र को मिले पांच गोल्ड मेडल और क्यों
एमएनएनआइटी के वर्चुअल समारोह में 57 स्वर्ण पदक के अलावा 1464 को दी गई डिग्री

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के 18वां दीक्षा समारोह में मंगलवार को बीटेक के सभी नौ ब्रांचों में सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले कानपुर के पी रोड निवासी सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के अक्षत जैन को प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट स्वर्ण पदक समेत पांच स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। इसके अलावा समारोह में कुल 57 स्वर्ण पदक प्रदान और 1464 मेधावियों को डिग्रियां प्रदान की गईं।

loksabha election banner

दीक्षा समारोह में कुल 1464 डिग्रियां प्रदान की गईं। इसमें 860 बीटेक, 367 एमटेक, 85 एमसीए, 35 एमबीए, 18 एमएससी और 99 पीएचडी स्कॉलर्स को डिग्री प्रदान की गई। समारोह के दौरान 61 विदेशी छात्रों को भी डिग्री प्रदान की गई। इस अवसर पर कुल 57 गोल्ड मेडल भी वर्चुअल वितरित किए गए। इनमें 32 स्वर्ण पदक स्नातकोत्तर छात्रों को और 13 स्वर्ण पदक स्नातक छात्रों को दिए गए। इसके अलावा 12 छात्रों को दानदाता स्वर्ण पदक से नवाजा गया। समारोह सुबह 10:30 बजे शुरू हुआ। 

तकनीकी खामी के चलते समारोह में देर से शामिल हुए मुख्य अतिथि

अचानक तकनीकी खामी के चलते करीब 40 मिनट तक मुख्य अतिथि समारोह में शामिल नहीं हाे सके। समारोह में डीन (शैक्षणिक) प्रो. आरके सिंह, सीनेट सदस्य और कुलसचिव डा. सर्वेश तिवारी समेत सभी विभागों के अध्यक्ष व शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल रहीं।

एमओयू से नए कीर्तिमान गढ़ेगा एमएनएनआइटी : प्रो. राजीव

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी ने भावी टेक्नोक्रेट्स को उज्जवल भविष्य तथा देश के नवनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी। संस्थान की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि संस्थान के छात्रों ने आकर्षक प्लेसमेंट हासिल किया। अटल रैंकिंग में शीर्ष-10 में जगह बनाया। शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा चार स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया। यह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है। उन्होंने कहा अकादमिक और उद्योग के तालमेल की क्षमता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान ने मेजा ऊर्जा निगम प्राइवेट लिमिटेड और उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड, वायटन फार्मास्युटिकल्स, एग्रोटेक प्राइवेट लिमिटेड, पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड (पीपीजीसीएल) और आइटीआइ लिमिटेड, ट्रिपलआइटी, राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान अमेठी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। इसका उद्देश्य अकादमिक उत्कृष्टता और संकाय और छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.