Move to Jagran APP

नवनीत हत्याकांड : काफी दिनों से सुलग रही थी ठेकेदार व प्रधान में वर्चस्व की चिंगारी

चुनावी रंजिश में ठेकेदार व शराब कारोबारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:21 AM (IST)
नवनीत हत्याकांड : काफी दिनों से सुलग रही थी ठेकेदार व प्रधान में वर्चस्व की चिंगारी
नवनीत हत्याकांड : काफी दिनों से सुलग रही थी ठेकेदार व प्रधान में वर्चस्व की चिंगारी

प्रयागराज : औद्योगिक थाना क्षेत्र के मियां का पूरा गांव में ठेकेदार व शराब कारोबारी नवनीत मिश्र (35) की  हत्या से गांव में तनाव है। वर्चस्व को लेकर नवनीत और गांव के प्रधान हंसराज पटेल के बीच पहले ही वर्चस्व की चिंगारी सुलग रही थी। अब दोनों परिवारों में खुली दुश्मनी हो गई है। हंसराज कभी नवनीत के परिवार का करीबी था लेकिन प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद उसने ठेकेदारी में भी कदम रख दिया। धीरे-धीरे वह अपने गुट के लोगों को बढ़ाता रहा। ऐसे में दोनों के बीच अंदर ही अंदर जंग चलने लगी।

loksabha election banner

कैसे हुई वारदात

नवनीत की सड़वा में अंग्रेजी शराब की दुकान है। वह रेलवे में ठेकेदारी भी करते थे। शनिवार की रात में वह स्‍कार्पियो से अपने घर जा रहे थे। घर के निकट घात लगाए बैठे ग्राम प्रधान हंसराज पटेल अपने आठ-नौ साथियों के साथ मौजूद था। ज्‍यों ही नवनीत वहां पहुंचे आरोपित गोली चलाने लगे। वाहन से उतरकर नवनीत भागे तो हमलावरों ने पीछे से गोली मारी। गोली नवनीत के पीठ में लगी और वह गिर गए। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। नवनीत को तत्‍काल एसआरएन अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया। देर रात प्रधान समेत सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया।

मियां का पूरा गांव में भारी पुलिस बल तैनात

नवनीत मिश्र की हत्या की खबर पाकर काफी लोग स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पहुंचे। पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्र भी नवनीत के परिवार वालों के साथ मौजूद रहे। बवाल की आशंका को देखते हुए मियां का पूरा गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। नवनीत के भाई नवनील का आरोप है कि प्रधान हंसराज ने चुनाव लडऩे के लिए रुपये उधार लिए थे। अब रुपये मांगने पर वह झगड़ा कर रहा था। पुलिस टीमों ने देर रात आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू की लेकिन वह अपने घरों में नहीं मिले।

पहले भी नवनीत व हंसराज में हो चुका था विवाद

इससे पहले भी नवनीत और हंसराज के बीच विवाद हो चुका है। वाइन शॉप के सेल्समैन को लेकर भी दोनों परिवारों में झगड़ा हुआ था। नवनीत चार भाइयों में तीसरे नंबर पर थे। उनकी पत्नी रंजना मिश्र की रो-रो कर हालत खराब है। एक बेटा अत्वेद (5) और बेटी पीहू (2) हैं। नवनीत के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए देर रात तक परिवार के लोग जुटे रहे। पुलिस अधिकारियों ने डॉक्टरों को बुलवाकर देर देर रात पोस्टमार्टम कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.