Move to Jagran APP

CAB Protest : प्रियंका गांधी के समर्थन में धरने पर बैठे कांग्रेस के कार्यकर्ता Prayagraj News

धारा 144 लागू होने के बावजूद धरना दिए जाने की भनक लगते ही मौके पर पुलिस बल तैनात कर दी गई। दिल्ली में प्रियंका का धरना समाप्त करते ही कांग्रेसियों ने भी धरना समाप्‍त कर दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 07:42 AM (IST)
CAB Protest : प्रियंका गांधी के समर्थन में धरने पर बैठे कांग्रेस के कार्यकर्ता  Prayagraj News
CAB Protest : प्रियंका गांधी के समर्थन में धरने पर बैठे कांग्रेस के कार्यकर्ता Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कैब और एनआरसी के मुद्दे पर जामिया के छात्रों पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज के विरोध में यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका वाड्रा दिल्ली के इंडिया गेट पर सोमवार को धरने पर बैठ गईं। सूचना मिलने पर उनके समर्थन में प्रयागराज के कांग्रेसी भी सुभाष चौराहे पर धरने पर बैठ गए।

prime article banner

प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस

प्रदेश में धारा 144 लागू होने के बावजूद कांग्रेसियों द्वारा धरना दिए जाने की भनक लगते ही मौके पर पुलिस बल तैनात कर दी गई। दिल्ली में प्रियंका का धरना समाप्त करते ही शहर के कांग्रेसियों ने भी धरना समाप्त कर दिया। धरने पर बैठने वालों में प्रमुख रूप से पीसीसी सदस्य मुकुंद तिवारी, नफीस अनवर, सुधाकर तिवारी, तलत अजीम, हसीब अहमद, गौरव पांडेय, अनिल पांडेय, मनोज पटेल, उदय यादव, सुरेंद्र शुक्ला, जितेश मिश्रा, शशांक शर्मा, रवि पांडेय आदि लोग शामिल रहे।

प्रयागराज में भी बढ़ी गश्त और निगरानी

अलीगढ़ के बाद सोमवार को मऊ में हुए भारी उपद्रव को देखते हुए एहतियातन पुलिस चौकसी और गश्त बढ़ा दी गई है। जनपद के सभी थानों की पुलिस के साथ ही डायल 112 की पीआरवी को भी लगातार सक्रिय रहकर भीड़ एकत्र होने से रोकने के निर्देश दिए गए हैैं।

प्रयागराज में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में देश के कुछ हिस्सों में भड़की हिंसा यूपी में भी पहुंचने के बाद पुलिस अधिकारी चिंतित हैैं। सोमवार को मऊ में हुए भारी बवाल के बाद शासन के निर्देश पर प्रयागराज में भी सतर्कता बढ़ा दी गई। यहां भी रविवार को करेली में जुलूस निकाला गया था जिसे पुलिस ने रास्ते से वापस कर दिया था। शहर और ग्रामीण इलाकों के सभी थाना प्रभारियों और सीओ से कहा गया है कि वे देर रात तक अपने क्षेत्र में भ्रमण पर रहें। एलआइयू यानी स्थानीय अभिसूचना इकाई और स्टेट इंटेलीजेंस के भी गुप्तचर निगरानी कर रहे हैैं। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस बल को अलर्ट रखा गया है।

बिना अनुमति जुलूस निकालने पर पाबंदी

अतिरिक्त फोर्स भी तैयार है। बिना अनुमति किसी भी तरह के जुलूस निकालने पर पाबंदी है। जबरन जुलूस निकालने वालों पर कानूनी कार्रवाई होगी। पीस कमेटी और सिविल डिफेंस का भी सहयोग लिया जा रहा है। डीआइजी ने बताया कि प्रयागराज समेत परिक्षेत्र के सभी चार जिलों की पुलिस को खास चौकसी बरतने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK