प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अब जब विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने रह गए हैं तो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सियासी जमीन को उर्वर बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। शनिवार को पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता प्रयागराज आ रहे हैं। वह दारागंज के बख्शी बांध स्थित मलिन बस्ती में स्थानीय लोगों से वार्ता कर दलितों को साधने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा कल्याणी देवी में मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक भी करेंगे।

रायशुमारी करना भी है इन नेताओं का मकसद

शहर कांग्रेस कमेटी के महानगर अध्यक्ष नफीस अनवर ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र के सदस्यों का दल पार्टी के अलावा आम लोगों से रायशुमारी करने के लिए आ रहा है। पार्टी नेता किशोर वार्ष्णेय ने बताया कि पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, सांसद राज बब्बर, कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, पीएल पुनिया के अलावा राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और बाजीराव खाडे सुबह 11:30 बजे पूर्व बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सभी लोग सीधे दारागंज के बख्शी बांध स्थित मलिन बस्ती पहुंचेेंगे और स्थानीय लोगों से वार्ता करेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे से देर शाम तक कल्याणी देवी में अनुषंगिक संगठनों के सदस्यों से मुलाकात कर उनका सुझाव लेंगे।

व्यापारियों, महिलाओं, किसान नेताओं से भी करेंगे बात

जिला प्रभारी वसीम अंसारी और राघवेंद्र सिंह ने बताया कि तीन बजे कल्याणी देवी स्थित में पार्षद दल के नेता मुकुंद तिवारी के नेतृत्व में दल के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। साथ ही किसान नेता, व्यापारी, अधिवक्ता समेत महिलाओं के प्रतिनिधियों से उनकी क्षेत्र से संबंधित समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से वाराणसी रवाना होंगे। इसे लेकर एक दिन पूर्व शुक्रवार को कांग्रेसियों ने तैयारियों का जायजा भी लिया। इस दौरान यमुनापार अध्यक्ष अरुण तिवारी, गंगापार अध्यक्ष सुरेश यादव, मुकुंद तिवारी, हसीब अहमद, तस्लीमुद्दीन, अरशद खान, निखिल श्रीवास्तव, नागेंद्र मिश्र आदि लोग मौजूद रहे।

Edited By: Ankur Tripathi