Move to Jagran APP

सीएमपी में बीएएलएलबी की काउंसिलिंग आज से

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बाद संघटक महाविद्यालय चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी) में बीएएलएलबी ( लॉ फाइव इयर) की काउंसिलिंग मंगलवार चार सितंबर से होगी। छात्रों को चार, पांच व छह सितंबर को काउंसिलिंग फार्म भरवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 08:26 AM (IST)
सीएमपी में बीएएलएलबी की काउंसिलिंग आज से
सीएमपी में बीएएलएलबी की काउंसिलिंग आज से

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बाद संघटक महाविद्यालय चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी) में बीएएलएलबी ( लॉ फाइव इयर) की काउंसिलिंग मंगलवार चार सितंबर से होगी। छात्रों को चार, पांच व छह सितंबर को काउंसिलिंग फार्म भरवाया जाएगा। इसके बाद छह सितंबर को देर शाम प्रवेशार्थियों की सूची जारी कर दी जाएगी। काउंसिलिंग सुबह 10 बजे से होगी।

loksabha election banner

प्राचार्य डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। हालांकि काउंसिलिंग के लिए कोई कटऑफ निर्धारित नहीं किया गया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित सभी अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं।

-------------------

..तो सभी को मिल जाएगा प्रवेश

चौधरी महादेव प्रसाद महाविद्यालय में बीएएलएलबी की काउंसिलिंग में सभी से काउंसिलिंग फार्म भरवाया जाएगा। इसमें नाम, पिता का नाम, पता, प्रवेश परीक्षा का अंक व अनुक्रमांक भरना होगा। डॉ. आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि कुल 120 सीटों पर प्रवेश होना है। यदि 120 अभ्यर्थियों ने ही आवेदन किया तो सभी को प्रवेश मिल जाएगा, लेकिन यदि संख्या बढ़ी तो फिर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

-----------------------

अतिरिक्त कक्षाएं चलवाकर पूरा होगा कोर्स

नवप्रवेशी छात्रों का कोर्स पूरा कराने के लिए अतिरिक्त कक्षाएं चलाई जाएंगी। अभी 15 दिन ही सत्र विलंबित हुआ है। ऐसे में कोई परेशानी नहीं होगी। कोर्स समय से पूरा होगा।

-----------------------

लागू होगा ड्रेस कोड

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तर्ज पर सीएमपी में भी लॉ फाइव इयर कोर्स में ड्रेस कोड लागू होगा। सफेद शर्ट व ब्लैक पैंट व मैरून कलर की टाई छात्राओं के लिए सफेद सलवार कुर्ता व मैरून दुपट्टा छात्राओं के लिए ड्रेस कोड रहेगा। विश्वविद्यालय में भी यही ड्रेस कोड लागू है।

----------------

इस सत्र से बीसीए भी शुरू

महाविद्यालय में इसी सत्र से बीसीए भी शुरू किया गया है। बीसीए में कुल 40 सीटें हैं। पहले सत्र में 40 में से केवल 13 सीटें ही भर पाई हैं। तीन वर्ष के इस कोर्स के लिए शिक्षकों का चयन कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.